मनरेगा फंड घोटाला मामला : 

ईडी ने झारखंड, बिहार समेत कई जगहों पर की छापेमारी


नई दिल्ली। निलंबित आईएएस पूजा सिंघल से जुड़े मनरेगा फंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को झारखंड और बिहार में छह से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। झारखंड में खनन सचिव सिंघल को इस महीने की शुरुआत में मामले के सिलसिले में गिरफ्तारी के तुरंत बाद उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

एक सूत्र ने कहा कि वे रांची और बिहार के मुजफ्फरनगर में छापेमारी कर रहे हैं।ईडी ने हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल से पूछताछ की थी।जांच एजेंसी ने सिंघल के पिछले तीन साल के लेन-देन को भी स्कैन किया है ताकि किसी भी संदिग्ध धन की जांच की जा सके।उनकी सभी संपत्तियों की भी जांच की गई है।

इससे पहले सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की चार कारें जब्त की गई थीं। एक सूत्र ने कहा कि लग्जरी कारों के लिए किसी और ने भुगतान किया था, जो संदिग्ध था। ईडी ने उसके पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

ईडी ने छापेमारी के दौरान करीब 19 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। कहा जाता है कि यह सिंघल का पैसा था।जांच एजेंसी ने मामले में सिंघल और उनके पति के बयान दर्ज किए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts