लाल महल पर नृत्यांगना ने बनाया वीडियो, केस दर्ज

मुंबई (एजेंसी)।
महाराष्ट्र पुलिस ने पुणे में छत्रपति शिवाजी महाराज से संबंधित लाल महल पर भारतीय लोक नृत्य लावणी की शूटिंग करने के आरोप में एक महिला कलाकार और तीन अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। शिवाजी महाराज ने अपने जीवन के कई आरंभिक वर्ष इस स्थान पर गुजारे थे।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) समेत कुछ राजनीतिक संगठनों ने नृत्य संबंधी वीडियो की निंदा की, जिसके चलते नृत्यांगना वैष्णवी पाटिल को माफी मांगनी पड़ी। अधिकारी ने कहा कि पाटिल और तीन अन्य के खिलाफ लाल महल के चौकीदार की शिकायत पर शुक्रवार रात फराशखाना थाने में मामला दर्ज किया गया।
लाल महल शहर के बीचोबीच स्थित लाल रंग की इमारत है, जहां मराठा योद्धा शिवाजी महाराज ने अपने बचपन के कई वर्ष गुजारे थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'वैष्णवी पाटिल ने सोमवार को लाल महल में लावणी नृत्य की प्रस्तुति दी और उनके साथ मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाया, जिसे उन्होंने बाद में सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया। उस समय ड्यूटी कर रहे चौकीदार की शिकायत में कहा गया है उसने उन्हें स्मारक के परिसर में नृत्य नहीं करने और वीडियो नहीं बनाने के लिये कहा।'

No comments:

Post a Comment

Popular Posts