आपदा पीड़ितों को तत्काल राहत देंः सीएम योगी

 आर्थिक सहायता देने का निर्देश


लखनऊ।

सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को सोमवार को तेज आंधी तथा बारिश के कारण जनहानि के साथ अन्य नुकसान का तत्काल संज्ञान लेने के साथ ही राहत कार्य कराने तथा अन्य सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उनका निर्देश है कि सभी जिलाधिकारी तत्काल प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर नुकसान का आंकलन करें।
सीएम ने प्रदेश के जिलाधिकारियों को अपने जनपदों में सघन दौरा आपदा प्रभावित क्षेत्र के साथ वहां पर नुकसान का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने राहत कार्यों का प्रभावी अनुश्रवण करने के लिए सभी मण्डलायुक्तों को भी निर्देशित जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री ने आपदा के संबंध में अधिकारियों को जनपदों से फीडबैक लेकर आवश्यकतानुसार तत्काल जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।
साथ ही कल आंधी-तूफान तथा तेज बारिश के कारण हुई जनहानि, पशुहानि तथा फसल क्षति के संबंध में जिलाधिकारियों को इसका आकलन कराकर विस्तृत आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही साथ उन्होंने आंधी-तूफान, बारिश व आकाशीय बिजली की घटनाओं से प्रभावित जनपदों के जिलाधिकारियों को पीडि़त व्यक्तियों या फिर परिवारों को निर्धारित मानक के अनुसार तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts