मातृ दिवस के अवसर पर शोलदा गांव में लगाई नारी चौपाल

मेरठ

आज 8 मई 2022 को मातृ दिवस के अवसर पर, जनहित फाउंडेशन ने मेरठ के माछरा ब्लॉक के ग्राम शौलदा में एक नारी चौपाल का आयोजन किया, जहां गांव की महिलाओं को जनहित महिला हेल्पलाइन के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें बताया गया की किस प्रकार वे अपनी किसी भी समस्या के लिए मदद 0121-4302021 पर कॉल कर ले सकती है।

अनीता राणा, निदेशिका, जनहित फाउंडेशन, जो महिला हेल्पलाइन विशेषज्ञ पैनल की संयोजक हैं ने चौपाल में उपस्थित सभी महिलाओ को सम्बोधित करते हुए इस निशुल्क चलने वाली हेल्पलाइन के उद्देश्य के बारे में बताया और किसी भी महिला को परेशानी में सहायता करने के लिए विशेषज्ञ पैनल बनाया गया है, इसके बारे में बात की। 

 संदीप सिंह, जो मेरठ में एक प्रतिष्ठित वकील हैं और विशेषज्ञ पैनल के सदस्य हैं, ने महिलाओं को बताया कि पिछले 15 वर्षों में कानून कैसे बदल गया है और एक लड़की को घर में समान दर्जा और समान अधिकार दिया जाना चाहिए।



सीडब्ल्यूसी, मेरठ की सदस्या पूनम शर्मा ने महिलाओं को परेशानी के मामले में बोलने और बिना किसी हिचकिचाहट हेल्पलाइन पर कॉल करने और मदद लेने के लिए प्रेरित किया।

जनहित फाउंडेशन के एसोसिएट डायरेक्टर  निपुण कौशिक भी पैनल के एक सदस्य है और उन्होंने उपस्थित महिलाओं से गांव की अन्य महिलाओं के बीच भी हेल्पलाइन के बारे में संदेश फैलाने का आग्रह किया।

महिलाओं ने सदस्यों के साथ अपनी समस्याएं साझा की और उनका समाधान मांगा। आज की चौपाल ने निश्चित रूप से उपस्थित महिलाओं को अपनी समस्याओं के बारे में खुलकर बोलने के लिए प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts