संविधान की मूलभावना को समझे भाजपा: अखिलेश


लखनऊ।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा लोकतंत्र, समाजवाद और सेक्यूलरिज्म पर लगातार हमले कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा को संविधान की मूलभावना को भी समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मुख्य मुद्दों पर चर्चा हो, लेकिन भाजपा असल मुद्दों से भटकाना चाहती है। वह लोगों को गुमराह करती रहती है।
मुख्यमंत्री योगी द्वारा डॉ. लोहिया को पढ़ने की सीख देने पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश ने कहा कि बहस इस पर नहीं है कि किसी विचारधारा को जानता हूं या नहीं। नेता सदन समाजवादी पेंशन को सपा की पेंशन समझ रहे थे। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पर उन्होंने कहा कि 10 हजार करोड़ का निवेश अगर होता तो सभी को दिखाई देगा। सरकार बजट को लेकर सिर्फ आंकड़ों से खेल रही है। भाजपा सरकार की इंडस्ट्रियल पॉलिसी से कम निवेश आया है। जमीन पर कुछ उतरे तब विकास माना जाएगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पेपर आउट होना और आरक्षण से खिलवाड़ होना, संस्थानों में गलत लोगों को बिठा देना यही काम हो रहा है। अखिलेश ने कहा कि थाली से लेकर रोजी-रोजगार, काम-कारोबार, परिवहन, दवाई-पढ़ाई सब कुछ महंगाई से बुरी तरह प्रभावित है। भाजपा राज में डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस सभी के दाम बढ़ने से घरेलू अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है। मध्यमवर्ग इसका बुरी तरह शिकार हुआ है। किसान को खाद, बिजली, कीटनाशक, बीज सभी कुछ महंगे दामों पर मिल रहा है।
उन्होंने सदन के अंदर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े-बड़े दावों की असलियत बताते हुए कहा कि प्रदेश में 108 एम्बुलेंस सेवा बद-से-बदतर स्थिति में पहुंच गई है।
----------------

No comments:

Post a Comment

Popular Posts