ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा

 एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत
- सड़क पर इंतजार कर रहे लोगों को बोलेरो ने कुचला
ग्वालियर (एजेंसी)।
ग्वालियर जिले के बड़ागांव खुरेरी के पास गुरुवार दोपहर सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। घटना के बाद वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मुरैना निवासी निरपाल उर्फ पप्पू जाटव (59), अपनी पत्नी राजा बेटी जाटव (50), बहू रज्जो जाटव (35), पोती पूनम (7) और दूसरी पोती रेशमा (6) के साथ बुधवार को ग्वालियर में रिश्तेदार के यहां लगुन फलदान के समारोह में शामिल होने आए थे। रात में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद गुरुवार दोपहर वापस मुरैना जा रहे थे। सभी बस के इंतजार में विक्रांत कॉलेज के पास सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार बोलेरो ने किसी को भी संभलने का मौका नहीं दिया और पांचों को कुचल दिया।
 इसके बाद चालक वाहन लेकर भाग गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया। मामले की जानकारी लगने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपित बोलेरो चालक को मशक्कत के बाद दबोच लिया।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एवं सिरोली गांव से रिश्तेदार भी पहुंच गए। पुलिस शव उठाकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाती इससे पहले ही स्वजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। गुस्साई भीड़ में से कुछ लोग बड़ा गांव हाइवे पर सड़क पर लेट गए। बाद में यहां पर झाड़ियां एवं वाहन लगाकर लोगों ने चक्काजाम कर दिया। पुलिस भी मूकदर्शक बनी, केवल तमाशा देखती रही। उधर जाम के कारण हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने आरोपित चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, इसके बाद लोग माने और जाम खोला।
इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts