एमआईईटी में मिशन शक्ति अभियान 4.0  के तहत छात्राओं को किया जागरूक

मेरठ। मदर्स डे की पूर्व संध्या पर एमआईईटी की वीमेन सेल द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महिला थानाध्यक्ष मोनिका जिंदल मौजूद रही। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मोनिका जिंदल, वाइस चेयरमैन पुनीत अग्रवाल , डीन एकेडमिक डॉ भावना मलिक, विमेन सेल अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ बलविंदर बेदी, प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर एचआर सोनल अहलावत ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस दौरान मदर्स डे विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  निबंध प्रतियोगिता में अनंता अग्रवाल प्रथम, उत्सव जैन द्वितीय, वंशिका राणा और अखिल धार तीसरे स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को मुख्य अतिथि मोनिका जिंदल ने प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि मोनिका जिंदल ने कहा की महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए चलाए मिशन शक्ति अभियान 4.0  के अंतर्गत किसी भी व्यक्ति द्वारा छींटाकशी, छेड़खानी, सोशल मीडिया से परेशान करना या अनजान व्यक्ति पर किसी प्रकार का संदेह होने पर तत्काल 1090 व 112 सहित अन्य मोबाइल नंबरों पर फोन करके सूचना दे सकती हैं। पुलिस को सूचना देने वाले का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। सभी थानो में महिलाओं की सुरक्षा व सहायता के लिए एक महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है। जहां पर महिला कर्मी महिलाओं की शिकायत सुनकर समय से निस्तारण कराने का प्रयास करती हैं। महिलाओं तथा छात्र छात्राओं के साथ छेड़खानी और साइबरक्राइम की बड़ी घटना जानकारी में आ रही है। जिसके तहत पुलिस प्रशासन द्वारा स्कूलों तथा जगह-जगह गांव में महिलाओं, छात्र और छात्राओं को जानकारी देने का काम चल रहा है। इस दौरान मोबाइल फोन के विभिन्न एप्स और उससे होने वाली घटना से बचने के बारे में जानकारियां दी गई। मंच संचालन वैशाली मलिक ने किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts