बरसात से पहले नहरों की सफाई हो जायेगी: स्वतंत्रदेव सिंह

- जलशक्ति मंत्री ने कालभैरव के दरबार में लगाई हाजिरी

वाराणसी।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को कहा कि बरसात से पहले पूरे प्रदेश की नहरों की सफाई हो जायेगी। सभी लोगों को पीने के लिए स्वच्छ जल मिले, इसके लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में जिन नदियों में बाढ़ आती है, उनके लिए 15 जून तक ठोस कार्ययोजना बना ली जाएगी। विभागीय अधिकारियों से कहा गया है कि देख-समझ लें कि पीने के पानी के संबंध में कहां और कैसी दिक्कत है। इसके बाद समस्या का स्थायी समाधान कराएं। गर्मी में पीने के पानी के लिए किसी को परेशानी न हो, यह हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। सिंचाई विभाग की बैठक हुई है।
जलशक्ति मंत्री पार्टी की जिला इकाई के प्रशिक्षण वर्ग में भाग लेने के पूर्व श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में पहुंचे। दरबार के गर्भगृह में उन्होंने विधि-विधान से बाबा का षोडशोपचार पूजन किया। इसके बाद काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंचे थे। कालभैरव के दर्शन-पूजन के बाद स्वतंत्रदेव सिंह मीडिया से मुखातिब हुए।
प्रदेश में खास कर प्रयागराज में बढ़े अपराध और हत्या की घटनाओं को लेकर मुखर विपक्षी दलों से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष में कोई है ही नहीं । विपक्ष की भूमिका है कि सदन के अंदर और बाहर सरकार को सुझाव दे। विपक्ष को सरकार के साथ मिलकर गरीबों की मदद करनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार काम कर रहे हैं। प्रदेश में भाजपा का नये अध्यक्ष के सवाल पर उन्होंने कहा कि शीर्ष नेतृत्व से हमने अनुरोध किया है। जल्द ही भाजपा का कोई सामान्य कार्यकर्ता पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts