भतीजे की सरेबजार हत्या करने वाले को मुठभेड़ में गोली मारकर किया गिरफ्तार

मेरठ। तीन दिन पूर्व दिनदहाड़े बीच सड़क पर अपने भतीजे की चाकू से गोदकर हत्या करने वाले 25 हजार के इनामी मुख्य आरोपी शहजाद को फलावदा में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद नौशाद के साथ गिरफ्तार कर लिया है। शहजाद के पैर में गोली लगी है, जिसे अस्पताल में ले जाया गया है।
   गौरतलब है कि साजिद पुत्र यूनुस लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र में घंटे वाली गली का रहने वाला था। रविवार को नमाज पढ़कर जा रहा था। ब्रहमपुरी क्षेत्र में तारापुरी के पास बीच सड़क पर जैसे ही पहुंचा, तभी साजिद के चाचा शहजाद, नौशाद व जावेद ने चाकू से सरेराह हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया था। उसके पेट, सीना, कमर, गर्दन पर एक के बाद एक करके कई वार किए। इस मामले में मृतक के चाचा शहजाद को पुलिस मुठभेड़ में पैर में गोली लगी है। शहजाद के पास से एक तमंचा, व एक चाकू बरामद किया है, दूसरे भाई नौशाद से भी पुलिस ने चाकू बरामद किया है।
पूछताछ में शहजाद व उसके भाई जावेद ने पुलिस को बताया कि वे 100 गज प्लॉट में बराबर का हिस्सा चाहते थे। भतीजा बंटवारा नहीं होने देता था। इसी को लेकर मिलकर तीनों भाइयों ने मर्डर की प्लानिंग बनाई। घटना के बाद यह मेरठ के किठौर पहुंचे। वहां एक आम के बाग में छिपे रहे, मोबाइल भी बंद कर लिए थे, जिससे पुलिस न पकड़ ले। बुधवार को बाइक से फलावदा के रास्ते जा रहे थे, तभी पुलिस ने घेर लिया। शहजाद पुलिस को देखकर आम के बाग में भागा और तमंचा तान दिया। पुलिस ने गोली चलाई तो शहजाद पैर में गोली लगने से घायल हो गया।
एसएसपी प्रभाकर चैधरी ने बताया कि हत्या के मामले में आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई कर रही है। पूछताछ के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts