अधिकारी परस्पर समन्वय के साथ करें कार्य, लापरवाही व अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी.:- प्रभारी मंत्री

मंत्री कृषि, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान विभाग व मंडल के प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में संपन्न हुयी मंडलीय विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक

विकास कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढग से पूर्ण कराया जायेगा.डीएम

कानून व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता:-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  

मेरठ मंडलीय विकास कार्यों  कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये मंत्री कृषि, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान विभाग, उ.प्र व प्रभारी मंत्री मेरठ मंडल  सूर्य प्रताप शाही  ने कहा कि अधिकारी परस्पर समन्वय के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि लापरवाही व अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होने सभी विभागों से जुडी जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जाना।

विकास भवन सभागार में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि सरकार पारदर्शी तरीके से कार्य करती है। उन्हंोने कहा कि विकास कार्यों के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी।

 मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि विकास कार्य  मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओ में है, इसलिए जहां विकास कार्य की आवश्यकता है वहां विकास कार्य अवश्य कराये जाये।  मंत्री  ने कहा कि भूमाफियाओ पर सख्ती से कार्यवाही की जाये।

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चैधरी ने कहा कि कानून व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में हैं। उन्होंने कहा कि जनपद का माहौल खराब करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जायेगी। उन्होंने कहा कि अपराधी की सही जगह जेल है। उन्होंने बताया कि वह प्रात: 9 से 11 आमजन की शिकाते सुनते है। उन्होंने बताया कि जिले में 112 नंबर वाली 100 गाडियां पैट्रोलिंग का कार्य करती है।

उन्होने बताया कि सोतीगंज के कबाडी बाजार को बंद कर वहां पर अन्य कार्य की दुकाने खोली गयी है और अवैध गाडी कटान वालो पर गैंगस्टर की कार्यवाही की गयी है। उन्होंने बताया कि जनवरी 2022 से अब तक तीन अपराधियो पर कारावास की कार्यवाही हो चुकी है। उन्होने बताया कि ज्यादातर अपराध आपसी रंजिश व पारिवारिक होते है। उन्होने बताया कि गैंगस्टर की करोडों की संपत्ति कुर्क कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि बदन सिंह बद्दो फरार चल रहे है उनकी करोडों की संपत्ति ध्वस्त कर दी गयी हैं।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओ के बारे में  मंत्री जी को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि विकास कार्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में हैं। उन्होंने कहा कि क्रांति धरा मेरठ की अपनी एक ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहर व पहचान है। इसको किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जायेगा। उन्हंोने बताया कि जनपद मे चल रहे सभी विकास कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढग से पूर्ण कराया जायेगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, हर घर जल योजना, जल जीवन मिशन, गेहूं खरीद, सामूहिक विवाह योजना, सामुदायिक शौचालय निर्माण योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, किसान सम्मान निधि योजना, चिकित्सा विभाग, जिला पूर्ति विभाग, मेरठ विकास प्राधिकरण के कार्यों आदि के बारे में विस्तार से बताया।

इस अवसर पर राज्यमंत्री संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास  जसवंत सिंह सैनी, राज्यमंत्री सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स अजित पाल सिंह, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष  गौरव चौधरी, एमएलसी डा. सरोजिनी अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी शषांक चौधरी सहित मंडल के अधिकारी व कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts