गोरखनाथ मंदिर में हमला मामला

हमलावर के लैपटॉप व मोबाइल की हो रही छानबीनः प्रशांत कुमार


लखनऊ।

गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले में गिरफ्तार आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी का मोबाइल व लैपटॉप पुलिस ने बरामद कर लिया है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि मामले की जांच गहराई से की जा रही है।
एटीएस की टीम आरोपी को लेकर बुधवार सुबह लखनऊ पहुंच गई। मुर्तजा को छह दिन की रिमांड पर लिया गया है। एटीएस की अलग-अलग टीमें यूपी के विभिन्न जिलों के साथ ही मुंबई और तमिलनाडु में भी छानबीन कर रही हैं।
सूत्रों के अनुसार मुर्तजा ने पुलिस और एटीएस को अब तक जो जानकारी दी, उसका सत्यापन भी कराया जा रहा है। वहीं, बैंकों से उसके खाते में हुए लेन-देन की जानकारी मांगी गई है। इससे पता चलेगा कि पैसे कहां से आ रहे थे और कहां खर्च किया जा रहा था। पुलिस को शक है कि मुर्तजा गुमराह कर रहा है। एटीएस मुर्तजा के संपर्क में पिछले कुछ माह में आए हर एक व्यक्ति की पड़ताल कर रही है। अब तक आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि जांच में केंद्रीय एजेंसियों की मदद ली जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी भी रिमांड के दौरान मुर्तजा से पूछताछ करेंगे। जरूरत हुई तो रिमांड की अवधि बढ़वाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts