पशुओं की खरीद-फरोख्त और फिटनेस का ब्योरा नहीं दे सका याकूब कुरैशी परिवार

 मेरठ। बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी के परिवार से पुलिस ने पशुओं की खरीद.फरोख्त और फिटनेस का ब्योरा मांगा है। जिससे पता चल सके कि फैक्ट्री में रखे मीट के लिए पशुओं को कहां से खरीदा गया था। फैक्ट्री स्वामी के कोई जवाब नहीं देने पर याकूब के परिवार पर 41-201 सीआरपीसी में कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के तहत पुलिस ने आरोपियों के खातों व लेन.देन पर रोक लगाती है।
इंस्पेक्टर किठौर अरविंद कुमार ने बताया कि फैक्ट्री स्वामी याकूब की पत्नी शमजिदा, बेटे इमरान और फिरोज से मीट के बारे में जानकारी मांगी गई। पूछा गया कि फैक्ट्री से बरामद मीट किस पशु का था। पशुओं की खरीद.फरोख्त की रिपोर्ट भी मांगी गई। साथ ही पशुओं की एंटीमार्टम और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ फिटनेस रिपोर्ट भी मांगी गई। याकूब का परिवार कोई जवाब नहीं दे पाया। इसपर याकूब परिवार के सभी खाते सीज कर दिए हैं। अन्य खातों का ब्योरा भी जुटा रहे हैं। पशुओं की फिटनेस और एंटीमार्टम व पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।
एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि याकूब कुरैशी के परिवार से सभी बिंदुओं पर जवाब मांगा जा रहा है। जवाब नहीं देने पर पुलिस विधिक कार्रवाई कर रही है। याकूब के खातों को सीज कर लेन.देन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts