देश में फिर बढ़े कोरोना केस

चौबीस घंटे में 1088 संक्रमित मिले
नई दिल्ली (एजेंसी)।
देश में कोरोना केस धीरे-धीरे फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं। कुछ दिनों पहले ये रोजाना 700-800 के बीच आ रहे थे, लेकिन बीते 24 घंटे में ये फिर बढ़कर 1 हजार के पार पहुंच गए।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 1088 नए संक्रमित मिले। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमित बढ़कर 4,30,38,016 हो गए हैं। हालांकि बीते 24 घंटे में सक्रिय केस घटकर 10,870 हो गए। 26 और मौतों के साथ देश में अब तक कुल 5,21,736 मौतें हो चुकी हैं।

- यूपी में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्‍या
 गौतमबुद्ध नगर में 20 व गाजियाबाद में पांच नए केस


लखनऊ।
यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के संक्रमितों की संख्या में ढाई गुना तक की बढ़ोतरी हुई है। बीते सोमवार को मिले 14 संक्रमतों के मुकाबले मंगलवार को 35 नए संक्रमित मिले।
सबसे ज्यादा 20 संक्रमित गौतमबुद्ध नगर में और पांच संक्रमित गाजियाबाद में मिले हैं। ऐसे में दिल्ली सहित दूसरे राज्यों की सीमा पर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं। ऐसे में एयरपोर्ट, रेलवे व बस स्टेशनों पर बाहर से आ रहे लोगों की जांच और तेज की जाएगी।
जांच के बाद ही लोगों को यूपी में इंट्री मिलेगी। प्रदेश में इस समय कोरोना के कुल 289 रोगी हैं। उधर संक्रमण से बचाव टीकाकरण अभियान को और तेज किया जाएगा।
कोरोना संक्रमण की चाैथी लहर की आशंका के बीच ओमिक्रॉन और डेल्‍टा के घातक मेल से बने सब वेरिएंट बीए.2 संक्रमण के आने का केन्‍द्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है। बता दें क‍ि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के चलते लगाई गई सभी पाबंदियां प्रदेश सरकार ने होली से पहले हटा दी थीं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts