असलहों की तस्करी में यूपीएटीएस ने चार दबोचे


लखनऊ।
यूपी एटीएस ने अवैध असलहों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के नाम दिनेश कुमार, रितेश पांडेय, अंकित कुमार व सत्यम कुमार हैं। इसमें दिनेश और रितेश को वाराणसी से और अंकित व सत्यम को हापुड़ से गिरफ्तार किया गया है।
एटीएस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बिहार व मध्य प्रदेश से अवैध तरीके से असलहे लाकर यूपी व दिल्ली में बेचे जाने की सूचना मिल रही थी जिस पर एटीएस की वाराणसी यूनिट काम कर रही थी। मंगलवार को एटीएस ने वाराणसी से दिनेश व रितेश को हिरासत में लिया, जिनके पास से एक स्टेन गन 9 एमएम, दो मैगजीन, एक पिस्टल .32 बोर, दो मैगजीन बरामद हुआ। पूछताछ में पता चला कि यह दोनों कई असलहे बेच चुके हैं। यह असलहे लेकर बक्सर, बिहार जाने वाले थे।
इन दोनों की सूचना पर एटीएस की नोएडा यूनिट ने अंकित और सत्यम को दो पिस्टल के साथ हापुड़ से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने बताया कि यह असलहे मध्य प्रदेश के खंडवा से खरीदे थे। यह असलहे यूपी और दिल्ली में बेचे जाने थे। कुछ असलहे बेच भी दिए गए। इस मामले में दो अलग-अलग एफआईआर वाराणसी और हापुड़ में दर्ज की गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts