-


 

मैनपुरी में दर्दनाक हादसा

 बरात जाने से पहले दूल्हे को लगा करंट, मौत
- भाई सहित दो लोग झुलसे

मैनपुरी।
मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र के गांव मानपुर में बुधवार की दोपहर बोरिंग की मरम्मत के दौरान लोहे का पाइप ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन से छू गया। करंट लगने से दो सगे भाइयों सहित तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सभी को जिला अस्पताल लाया गया, वहां एक युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की बुधवार को ही गांव मधुपुरी बरात जानी थी। हादसे के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।
घिरोर क्षेत्र के गांव मानपुर निवासी 22 वर्षीय अनुराग पुत्र प्रमोद कुमार की बुधवार को शादी थी। घर में मेहमान आए हुए थे। बरात शाम को थाना औंछा क्षेत्र के गांव मधुपुरी जानी थी। दोपहर के समय अनुराग अपने भाई अनुज व रिश्तेदार सर्वेंद्र निवासी गांव चीखर घिरोर के साथ बोरिंग की मरम्मत कर रहा था। इस दौरान बोरिंग से लोहे का पाइप बाहर निकालने के दौरान वह ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से छू गया।
परिजनों ने नहीं कराया पोस्टमार्टम
एचटी लाइन का तीव्र करंट पाइप में प्रवाहित हो गया और तीनों गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को परिजन जिला अस्पताल ले गए, वहां चिकित्सकों ने अनुराग को मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत की खबर मिलते ही शादी वाले घर में कोहराम मच गया। परिजनों ने पोस्टमार्टम व पुलिस कार्रवाई करने से मना कर दिया। गमगीन माहौल में युवक का अंतिम संस्कार किया गया।
शादी घर से दूल्हे की निकली अर्थी, हर आंख हुई नम  
गांव नगला मान निवासी राहुल की बुधवार को जिस घर से बरात निकलनी थी, उस घर से उसकी अर्थी उठी, वहीं शादी को लेकर घर में गाए जा रहे मंगल गीतों की आवाज भी पलक झपकते ही मातम में तब्दील हो गई। हादसे के बाद युवक के घर से चीख पुकार ही सुनाई दे रही थी। रिश्तेदार व ग्रामीणों के पास दुखी परिवार को सांत्वना देने के अलावा कुछ भी नहीं था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts