फिर डराने लगा कोरोना

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 949 नए मरीज
नई दिल्ली (एजेंसी)।
देश में कोरोना फिर डराने लगा है। हालांकि संक्रमित मरीजों की संख्या में थोड़ी कमी आई है। पिछले 24 घंटे के दौरान शुक्रवार सुबह आठ बजे तक कोरोना संक्रमित 949 नए मरीज मिले हैं। इस अवधि में कोरोना महामारी को मात देने वालों की संख्या 810 रही। जबकि कोरोना संक्रमित 06 मरीजों की मौत हो गई।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 4 करोड़, 25 लाख, 07 हजार, 038 हो गई है, जबकि रिकवरी दर बढ़कर 98.76 प्रतिशत हो गया है। फिलहाल देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 11 हजार, 191 है। दैनिक संक्रमण दर 0.26 प्रतिशत है।
स्कूलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
मेरठ। गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में स्कूलों में छात्र-छात्राओं में कोविड संक्रमण के नए मामलों के बाद मेरठ में भी एहतियात के कदम उठाए जा रहे हैं। जिलाधिकारी के. बालाजी ने मेरठ में सभी स्कूलों को कोविड-19 प्रोटोकाल का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
शुक्रवार को जारी निर्देश में सभी बोर्ड के स्कूलों, जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व शिक्षकों के वाट्सएप ग्रुपों के जरिए इसकी सूचना भी प्रसारित की जाए। सभी स्कूलों में कोविड हेल्पडेस्क बनाएं। यदि किसी भी स्कूल में बच्चों की कोविड जांच की आवश्यकता होती है तो तत्काल निकटतम स्वास्थ्य केंद्र की सहायता से कोविड जांच कराएं।
दो बच्‍चे मेरठ के
नोएडा में 20 से ज्यादा स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण मिला था, जिसमें दो मेरठ के हैं। उनका आधार कार्ड वेरीफाई किया गया। साथ ही सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षण को पत्र लिखकर संदिग्ध लक्षण वाले बच्चों की जांच के लिए कहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts