मुख्तार अंसारी की 3.50 करोड़ की बेनामी संपत्ति कुर्क
 मां के नाम पर था प्लॉट

गाजीपुर (विनीत वत्स)।
जिला प्रशासन ने रविवार को मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आईएस-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी की तीन करोड़ 50 लाख रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क कर ली।महुआबाग स्थित शुभ्रा कॉम्प्लेक्स सामने यह प्लॉट मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून के नाम पर थी।
प्रशासन की इस कार्रवाई से मुख्तार के समर्थकों एवं रिश्तेदारों में हड़कंप मचा है। महुआबाग स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशा अंसारी के गजल होटल पर भी बीते साल ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई थी। माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है।
प्रशासन भू- माफियाओं और गिरोह चलाने वाले अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। एक तरफ जहां अवैध संपत्ति को कुर्क कर रही है, वहीं उनके शस्त्र लाइसेंसों को निलंबित कर शस्त्र जमा कराया जा रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद प्रशासन ने मुख्तार की कुंडली को और तेजी से खंगालना शुरू कर दिया है। महुआबाग स्थित शुभ्रा कॉम्प्लेक्स के सामने करीब 1111 वर्ग मीटर का प्लॉट मुख्तार अंसारी की  बेनामी संपत्ति थी, जो उसकी मां राबिया खातून के नाम से है।
सदर सीओ ओजस्वी चावला ने बताया कि जिलाधिकारी एमपी सिंह द्वारा पुलिस की आख्या पर गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत आईएस- 191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति को मुनादी कराकर कुर्क कर लिया। राजस्व विभाग की टीम ने इसकी बाजार मूल्य तीन करोड़ 50 लाख बताया है। इस  दौरान सदर एसडीएम अनिरुद्ध सिंह, तहसीलदार अभिषेक राय, कोतवाल विमलेश मौर्य सहित पुलिस फोर्स मौजूद रही। प्रशासन ने डुगडुगी बजाते हुए कुर्क की कार्रवाई की है।
इससे पहले भी मुख्तार अंसारी और उसकी पत्नी समेत अन्य परिवारों के नाम से दर्ज करोड़ों की संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई है। माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे प्रदेश सरकार के अभियान के तहत इस कार्रवाई से क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts