देश में बीते 24 घंटों में केवल 861 मामले

नई दिल्ली (एजेंसी)।
देश में कोरोना मरीजों की संख्या में कल की तुुलना में आज गिरावट आई है। इसके अलावा मृतकों की संख्या में भी भारी कमी आ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सोमवार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के मामले 1000 से भी कम आए हैं ।
रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों में केवल 861 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 6 लोगों की मौत भी हुई।  सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि देश में अब केवल 11,058 सक्रिय मामले ही बचे हैं जो कि दो साल बाद सबसे कम है। सक्रिय मामलों में भारी कमी का मतलब है कि कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं।
गाजियाबाद के स्कूल में दो बच्चे संक्रमित
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के ट्रांस हिंडन इलाके में दो निजी स्कूलों के पांच छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद से दोनों स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है। स्कूल अब 19 अप्रैल तक ऑनलाइन क्लास लेंगे। अभयखंड -3 स्थित निजी स्कूल के दो छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।  स्कूल के प्रशासनिक सहायक ने बताया कि है कि जूनियर और सीनियर कक्षा के छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई होगी। इसके बाद अलग-अलग दिन अवकाश होने से स्कूल अब 19 अप्रैल को खुलेगा।
इसके अलावा वैशाली के एक निजी स्कूल में भी तीन छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अभिभावकों से मिली सूचना के बाद स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts