अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवसः 

आईआईएमटी विश्वविद्यालय में नुक्कड़ नाटक एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

मेरठ। शिक्षा विभाग एवं महिला प्रकोष्ठ आईआईएमटी विश्वविद्यालय मेरठ के तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नुक्कड़ नाटक एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिला प्रकोष्ठ प्रभारी डाॅ मंजू गुप्ता ने समस्त टीम एवं विद्यार्थियों के साथ मिलकर कुलपति प्रोफेसर दीपा शर्मा को गर्व के साथ बधाई दी। नर्सिंग विभाग से विद्यार्थियों ने बहुत उत्साह एवं उमंग के साथ महिलाओं की सुधरती दशा एवं दिशा पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए  आशा यादव,  रचना चैधरी ने सभी को की समाज, परिवार अथवा कार्यस्थल पर हो रहे भेदभाव को रोकना एवं सभी को समानता का अवसर दिए जाने की प्रतिज्ञा दिलाई। विद्यार्थियों ने दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या आदि सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से सभी को प्रेरित किया। कुलपति प्रोफेसर दीपा शर्मा जी ने कहा की आईआईएमटी विश्वविद्यालय प्रांगण सदैव नारी सुरक्षा, नारी स्वाभिमान एवं नारियों के उत्थान के लिए कटिबद्ध है। कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता जी ने सभी आयोजकों एवं विद्यार्थियों को महिला दिवस की बधाई देते हुए एक सशक्त समाज के निर्माण की बात कही। कुलाधिपति जी ने कहा कि जहां नारी की सुरक्षा है, नारी के हितों का सम्मान है, वहां निश्चित ही देवता बसते हैं।
विश्वविद्यालय के महाप्रबंधक डाॅ मयंक अग्रवाल  ने कहा महिला सशक्तिकरण का माध्यम शिक्षा, स्वास्थ्य एवं खुशहाली है। महिलाएं उच्च शिक्षा प्राप्त कर आत्मनिर्भर बन सकती हैं। अंत में सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए गए। ए श्रीमती अलका सिंह ने सभी का धन्यवाद दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts