पूर्व कर्मचारी ने गैस एजेंसी के कैश लूटने की पटकथा लिखी थी

  राज्यसभा सांसद की गैस एजेंसी के कर्मचारी से  लूटे गये कैश में  तीन को दबोचा
 मेरठ। गत 8फरवरी को थाना मेडिकल  क्षेत्र में  राज्यसभा सांसद कांता कर्दम की गैस एजेंसी से 3.41 लाख की लूट का खुलासा रविवार को  पुलिस ने कर दिया इस मामले में पूर्व कर्मचारी समेत तीन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने लूटे गये  कैश से 2.51  लाख रूपये को आरोपियों से बरामद कर लिया है।
 पुलिस लाइन मेरठ में मीडिया के समक्ष जानकारी देते हुए एसपी सिटी  विनीत भटनागर ने बताया लूट की घटना को खोलने के लिए एसओजी सर्विलांस टीम के साथ मेडिकल पुलिस को लगाया गया था। चैकिंग के दौरान प्रवेश विहार के आऊटर से विशाल निवासी लक्ष्मण पुरी, पंकज निवासी घाट व निशांत को गिरफ्तार किया। तलाश लेने पर उनके पास से 2.51लाख रूपये नकद ,बाइक व तंमचा बरामद हुआ।
   पूछताछ पर अभियुक्त विशाल ने  बताया गया कि लगभग 6 वर्ष पहले  चेतना गैस एजेंसी में काम करता था लेकिन एजेंसी के मैनेजर का व्यवहार ठीक न होने के कारण वहां से नौकरी छोड़ दी थी । उसने बताया कि पंकज  तथा विशाल  दोनो साथ में  वह क्रिकेट खेलता था  । इसलिए दोनों में अच्छी दोस्ती थी,विशाल को जानकारी थी कि चेतना गैस एजेन्सी का कैशियर प्रतिदिन अच्छा खासा कैश लेकर जाता है । इस बारे में उसने अपने दोस्त पंकज को बताया था । पंकज ने विशाल को अपने गांव के धमेन्द्र तथा दोस्त निशांत से मिलवाया था तब चोरों ने मिलकर गैस एजेंसी के कैशियर से कलैक्शन का पैसा लूटने की योजना बनायी थी । चारों ने मिलकर गाजियाबाद से एक प्लसर मोटर साईकिल चुराई थी । घटना करने से पहले चोरी की काली पल्सर से विशाल तथा धर्मेन्द्र उर्फ फुल्लू व पंकज रैकी करने के लिये चेतना गैस एजेन्सी के पास आये थे और एजेन्सी के कर्मचारी को पैसा ले जाने का समय नोट कर लिया था । उसके बाद ४ फरवरी को चारों पुन: रैकी करने के लिए आये थे । जब अभियुक्तगण को कैश ले जाने वाले कर्मचारी और उसके टाईम से कन्फर्म हो गये तो  8 फरवरी को कुटी चौराहे के पास सर्विस रोड पर पकंज तथा निशान्त ने गैस एजेन्सी के कर्मचारी की स्कूटी रूकवाकर पैसो का थैला छीन लिया था । विशाल तथा धर्मेन्द्र फुल मोटर साईकिल लेकर सड़क के दूसरी तरफ खड़े हुए थे । लूट करने के बाद चारों बदमाश मोटरसाइकिल से भाग गये थे । सुभारती मेडिकल कालेज के पास जाकर हमने पैसे गिने थे जहां पर रूपये का बंटवारा किया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts