लखीमपुर खीरी हिंसा मामला

आशीष मिश्रा की जमानत रद करने की मांग
 सुप्रीमकोर्ट में दाखिल हुई याचिका
नई दिल्‍ली (एजेंसी)।लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे एवं मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत को रद किए जाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के जमानत देने के फैसले पर रोक लगाने की भी गुहार लगाई गई है।
गौरतलब है कि हाल ही में आशीष मिश्रा को जमानत दी गई थी। यह याचिका अधिवक्ता शिव कुमार त्रिपाठी और सीएस पांडा की ओर दायर की गई है। इसमें आशीष मिश्रा की जमानत रद करने की मांग करते हुए दलील दी गई है कि ऐसा किया जाना न्याय के हित में होगा। याचिकाकर्ताओं की ओर से यह भी कहा गया है कि यदि आरोपी बेखौेफ घूम रहा है। इससे सबूतों से छेड़छाड़ किए जाने की आशंका गहरा गई है। सर्वोच्‍च न्‍यायालय से यह भी कहा गया है कि आरोपी आशीष मिश्रा गवाहों के लिए खतरा पैदा करेगा।
मालूम हो कि पिछले साल तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद बीते मंगलवार को आशीष मिश्रा को जेल से रिहा कर दिया गया था। याचिका में दलील दी गई है कि मुख्‍य आरोपी के जमानत पर रिहा होने के बाद पीड़ित परिवार भय और भ्रम के दौर से गुजर रहे हैं। पीड़‍ित परिजनों को जान से मारे जाने का भय सता रहा है।
याचिका में कहा गया है कि माननीय न्यायालय पीड़ितों और गवाहों के जीवन, स्वतंत्रता और संपत्ति की सुरक्षा के यथोचित कदम उठाए। याचिकाकर्ताओं ने आशीष मिश्रा की जमानत रद करने की मांग के अलावा एसआईटी को चार्जशीट वाली रिपोर्ट की एक प्रति प्रस्तुत करने का निर्देश दिए जाने की भी मांग की गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts