संत रविदास जयंती पर विचार गोष्ठी का आयोजन 
सरधना (मेरठ) संत रविदास जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मोहल्ला खेवान (पटेल बस्ती)  स्थित रविदास मंदिर में  विचार गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी में मुख्य वक्ता अनुज त्यागी  विभाग बौद्धिक प्रमुख  रहे ।
 उन्होंने बताया कि रविदास जी ने कहा था कि   मन चंगा तो कठौती में गंगा यदि हम अपने मन को स्वच्छ और साफ रखेंगे तो हमारी मन में अच्छे विचार उत्पन्न होंगे और हम अच्छा कार्य करेंगे समाज में अपने मन और चरित्र को बिल्कुल साफ रखना चाहिए यदि क्षेत्र साफ होगा तो हम समाज में अच्छे कार्य कर पाएंगे । अनुज त्यागी  ने बताया कि  हमारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सभी बस्तियों में  सेवा कार्य कर  सभी को हिंदुत्व की धारा में जोड़ने का कार्य  करता है । समाज में सभी वर्गों को  एक साथ  लेकर कार्य करना  यह हमारा प्रमुख उद्देश्य होना चाहिए। किसी भी समाज को शोषित और वंचित समाज नहीं समझना चाहिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक के नगर के समरसता प्रमुख  मनमोहन त्यागी ने  कहां की  हम सभी सेवा बस्तियों में जाकर  सभी को हिंदुत्व की धारा से जोड़कर  विकास की ओर अग्रसर करेंगे । दिनेश सभासद ने सभी का आभार व्यक्त किया ।
 गोष्ठी में मुख्य रूप से नगर कारवां श्याम सुंदर शर्मा, नगर सह कारवां पुलकित जैन, नगर प्रचारक सुमित, अजय, सौरव, प्रदीप, आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts