23 हजार करोड़ रूपये का बैंक घोटाला बेचैन करने वाला: मायावती

लखनऊ। एबीजी शिपयार्ड मामले में चिंता व्यक्त करते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि 23 हजार करोड़ रूपये के बैंक घोटाले में अब तक कोई गिरफ्तारी न होना देश की जनता के मन में संदेह पैदा कर रहा है।

मायावती ने मंगलवार को दो सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा “ देश में लम्बे समय से भयंकर गरीबी, बेरोजगारी, कमरतोड़ महंगाई आदि की मार झेल रहे लोगों के लिए रोजी-रोजगार की कोई अच्छी खबर आने के बजाय, करीब 23 हजार करोड़ रुपए के सबसे बड़े बैंक घोटाले की खबर बेचैनी व आक्रोश बढ़ाने वाली है। क्या देश कभी बैंक घोटालों से मुक्त होगा।”

उन्होने कहा “ ताज़ा बैंक घोटाले में किसी घोटालेबाज की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से भी लोगों के मन में अनेकों प्रकार के संदेह पैदा हो रहे हैं जो कि स्वाभाविक प्रतिक्रिया है। इसीलिए केन्द्र सरकार इस जन आशंका को भी दूर करे कि बैंकों में जमा लोगों की कमाई वाकई सुरक्षित है और रहेगी।

गौरतलब है कि एक रिपोर्ट के मुताबिक जलपोत निर्माण में लगी कंपनी एबीजी शिपयार्ड के प्रबंधन के खिलाफ 22 हजार 842 करोड़ रूपये के बैंक ऋण में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह ऋण देश की अलग-अलग 28 बैंकों से 2012 से 2017 के बीच लिया गया था।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts