आईआईएमटी विश्वविद्यालय सात दिवसीय फैक्लटी डेवलेपमेंट प्रोग्राम प्रारंभ

मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में शनिवार को सात दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। ऑनलाइन माध्यम पर होने वाले फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम में चीफ गेस्ट प्रोफेसर रमन डंग, सेक्रेटरी, सेंट्रल समिति, एसोसिएशन ऑफ फार्मेसी टीचर्स ऑफ इंडिया ने फार्मेसी फील्ड के महत्व एवं उनकी बारीकियों समझाया।  
एसोसिएशन ऑफ फार्मास्यूटिकल टीचर्स ऑफ इंडिया के सहयोग से आईआईएमटी यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम में आज के गेस्ट स्पीकर प्रोफेसर (डाॅ) अरुण कुमार मिश्रा, हेड ऑफ डिपार्टमेंट, फार्मेसी अकादमी, आईएफटीएम यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद ने कहा कि समसामयिक परिवेश में हमे अपने आप को टेक सेवी बनाना होगा। ब्लेंडेड मोड आॅफ टीचिंग को अपनाना होगा। क्योंकि युग बदल रहा है और समय की मांग है कि हम टीचिंग लर्निंग में तकनीकी आधारित शिक्षण अपनाए। गेस्ट स्पीकर  ने फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम में शामिल हुए प्रोफेसर और रिसर्च स्काॅलरस के द्वारा किये सवालों का जबाब दिया।  
फार्मेसी के डीन प्रोफेसर (डाॅ) अनुज मित्तल ने फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षा का उद्देश्य ही चुनौतियों में अवसर ढूंढना विश्व में आज भारत को मददगार देश, दुनिया की फार्मेसी के रूप में देखा जा रहा है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर दीपा शर्मा एवम रजिस्ट्राॅर प्रोफेसर वीपी राकेश ने फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम की सराहना करते हुए कहा की आईआईएमटी यूनिवर्सिटी समय समय पर समाज के उत्थान एवं जागरूकता के लिए ऐसी गतिविधियां करता रहता है। प्रो वाईस चांसलर डाॅ. सतीश कुमार बंसल ने कहा की कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सतर्कता की आवश्यकता है।  
कार्यक्रम संयोजक डाॅक्टर मोहित गुप्ता ने कहा कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए आईआईएमटी यूनिवर्सिटी  में ऑनलाइन फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। सभी प्रतिभागियों एवं वक्ताओं को ई- प्रमाणपत्र ईमेल द्वारा प्रदान किया जायेगा।
स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के डीन डाॅ अमित कुमार एवम हेड ऑफ डिपार्टमेंट डाॅ. सचिन कुमार ने मुख्य अतिथि और सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम में विवेक वर्मा, डाॅ नितिन कुमार, डाॅ दिव्या पाठक, अतुल प्रताप सिंह, लिप्सी, आशीष वर्मा, अनु चौधरी आदि उपस्थित रहे।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts