कैलाश प्रकाश स्पोटर्स स्टेडियम एवं सुभारती विवि में हुआ मेगा टीकाकरण कैंप का आयोजन
 

मेरठ, 13 जनवरी 2022। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिये जनपद  में गुरुवार को कैलाश प्रकाश स्पोर्टस स्टेडियम व सुभारती मेडिकल कालेज में दो दिवसीयस मेगा कैंप का आयोजन किया गया। पहले दिन 15 से 18 साल के किशोरों में टीकाकरण कराने के लिए जोश दिखाई दिया।



 कैलाश प्रकाश स्पोर्टस स्टेडियम का शुभारंभ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने किया। मेगा कैंप में शहर के 15 पब्लिक स्कूलों के उन छात्रों को बुलाया गया, जिनकी उम्र 15 से 18 साल के बीच है। किशोरों के टीकाकरण के लिये स्वास्थ्य विभाग की 434 टीम को लगाया गया। कैलाश प्रकाश स्पोर्टस स्टेडियम में 15 स्टॉल लगाये गये। जिनमें आईएमए का स्टाफ व स्वाथ्य विभाग का स्टाफ टीकाकरण के लिये लगाया गया। टीकाकरण पर नजर रखने के लिये मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पूजा शर्मा ने बराबर नजर रखी। वहीं सुभारती मेडिकल कालेज में लगाये गये कैंप पर मंडलीय सविर्सलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा प्रवीण गौतम ने नजर रखी। सुबह से स्कूल के बच्चों के आने का क्रम शुरू हो गया। दोपहर के समय टीकाकरण कुछ हल्का रहा। लेकिन तीन से चार बजे के बीच टीकाकरण कराने वालों की संख्या बढ़ गयी। मेगा कैंप में स्कूली बच्चों के अतिरिक्त अन्य बच्चाों

ने भी टीकाकरण कराया। दोपहर एक बजे तक 780 बच्चों को टीका लगाया जा चुका था।


 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन ने बतााया अभियान दो दिन चलाया जाएगा। जिले को 2.40 लाख का लक्ष्य दिया गया है, जिसमें बुधवार तक 58 हजार बच्चों को टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने बताया अभियान को तब तक जारी रखा जाएगा जब तक एक- एक लाभार्थी किशोर का टीकाकरण नहीं हो जाता है।
 मेगा कैंप में दी सुरक्षित गर्भपात की जानकारी
 मेगा कैंप में ग्रामीण समाज विकास केन्द्र की ओर से कैंप लगाया गया। इस दौरान प्रोग्राम आफिसर द्वाारा सुरक्षित गर्भ समापन, एमटीपी एक्स की जानकारी दी गयी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts