बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन हादसा

 मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हुई
रेल मंत्री वैष्णव पहुंचे जायजा लेने
गुवाहाटी (एजेंसी)।पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में गुरुवार को हुई बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। मृतकों में से तीन की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज सुबह घटना स्थल का दौरा किया।
मौके का जायजा लेने के बाद रेल मंत्री वैष्णव ने कहा, 'हादसे की जांच शुरू हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और मैं उनके सतत संपर्क में हूं। मैं घायलों की जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'
पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के बारह डिब्बे गुरुवार को जलपाईगुड़ी जिले के डोमोहानी के पास पटरी से उतर गए थे और उनमें से कुछ पलट गए थे।
एनएफआर की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गुनीत कौर ने बताया कि हादसे में 36 लोग घायल हुए हैं, 23 यात्रियों का जलपाईगुड़ी के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है। छह को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और सात को मयनागुरी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एनएफआर के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता मौके पर पहुंच गए हैं। वे ट्रेनों की आवाजाही को सामान्य करने के लिए पटरियों की मरम्मत के काम की निगरानी कर रहे हैं। दुर्घटना स्थल पर राहत व बचाव का काम पूरा हो गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts