मेरठ।
 आईआईएमटी विश्वविद्यालय के आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज विभाग के तत्वाधान में ‘हाउ टू स्टार्ट अप एंड लीगल एंड एथिकल स्टेप्स’ विषय पर वेबीनार का आयोजन किया गया। वेबीनार के मुख्य वक्ता श्री कैलाश चंद्र शर्मा (आरएएस, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर एवं एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, अजमेर) रहे। उन्होंने अपने निर्मल एवं सरल स्वभाव से विद्वता से विद्यार्थियों को विषय से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी।
उन्होंने स्टार्टअप के विभिन्न चरणों को सरलता से समझाते हुए विचार को सबसे महत्वपूर्ण बताया। पारंपरिक एवं इनोवेटिव विचार को सोचने का लक्ष्य समाज की समस्या  को दूर करने की आवश्यकता होनी चाहिए। विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से विभिन्न विचारों की प्लानिंग, प्रकृति, टीमवर्क, मार्केट सर्वे एंड एनालिसिस को महत्वपूर्ण बताते हुए बाजार में वस्तु की आवश्यकता व गुणवत्ता एवं लाभ को स्टार्टअप के महत्वपूर्ण आयाम बताएं।
डीन डाॅ. के. डी शर्मा ने विद्यार्थियों को विषय के महत्व को बताया तथा मुख्य वक्ता तथा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। वेबीनार का संचालन विभागाध्यक्ष डाॅ. रेनू जैन ने किया। वेबीनार को सफल बनाने में विभाग के सभी शिक्षाकर्मियों का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts