पार्लर नहीं घर पर ही मिलेगा चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा

कोरोना संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर से इजाफा होने के बाद सब कुछ एक बार फिर से बंद होना शुरू हो गया है। जहां एक तरफ संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है तो वहीं शादियों का सिलसिला भी शुरू होने जा रहा है। हर दुल्हन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए कई कोशिशें कर रही हैं। दुल्हन अपने चेहरे पर निखार पाने के लिए काफी कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। ऐसे में कई ब्यूटी टिप्स उनके लिए परेशानी का सबब भी बन जाते हैं। जिनमें से एक है चेहरे के अनचाहें बालों को वैक्स से रिमूव कराना। चेहरे के अनचाहे बाल यकीनन हमारी सुंदरता में दाग लगाते हैं लेकिन इनको जब वैक्स से रिमूव कराया जाता है तो यह कई सारी स्किन प्रोब्लम अपने साथ लेकर आते हैं। जैसे एक्ने, स्किन रैश और न जाने क्या। कई लोगों को तो इससे इंफेक्शन तक हो जाता है।
ऐसे में हर लड़की इससे बचने के बारे में सोचती है। ऐसे में अगर आप अपने फेशियल हेयर को रिमूव करना चाहती हैं तो आप ओटमील का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि ओटमील से कैसे चेहरे के अनचाहें बालों को रिमूव किया जा सकता है।
कैसे बनाएं ओटमील फेस मास्क
इसे बनाने के लिए आपको चाहिए ओटमील पेस्ट, शहद और नींबू का रस। फिर ओटमील को थोड़ी देर के लिए पानी में भिगोकर इसका पेस्ट तैयार करें। एक बाउल में ओटमील का पेस्ट डालें और इसमें शहद और नींबू मिलाएं। फिर सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें।
कैसे करें इस्तेमाल
इसे यूज करने के लिए सबसे पहले अच्छी तरह से क्लीन्जर से चेहरे को साफ करें। फिर फेस और गर्दन पर इस पेस्ट को अच्छे से लगाएं। कम से कम दस मिनट तक लगा रहने के बाद हाथों को गीला करें और गोल घुमाते हुए चेहरे की मसाज करें। उंगलियों को घुमाते हुए फेस मास्क को हटाएं। हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करें।
क्या हैं इस मास्क के फायदे
ओटमील के साथ नींबू और शहद चेहरे के बालों को कम करने का एक अच्छा तरीका है। इसके इस्तेमाल से फेशियल हेयर के साथ ब्लैकहेड्स भी कम होते हैं। साथ ही स्किन ग्लोइंग बनती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts