फटी-पुरानी जींस में भी दिखेंगी खास, बस फोलों कर लें ये टिप्‍स

लड़के हों या लड़कियां जींस अधिकतर युवाओं के वॉर्डरोब में जींस जरूर होती है। जींस स्टाइलिश लुक देने के साथ ही लगभग हर मौके पर कैरी की जा सकती है। हालांकि जब जींस पुरानी होने लगती है, जैसे अगर उनका रंग निकलने लगा या फट गई, तो लोग उन्हें पहनना बंद कर देते हैं। जींस भले ही आपकी पसंदीदा हो, लेकिन भी आप उन्हें चाह कर भी नहीं पहन पाते। लेकिन अगर आप चाहें तो कुछ आसान तरीकों से पुरानी और फटी जींस को नए लुक में कैरी कर सकते हैं। आपकी पुरानी जींस को देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा पाएगा कि यह नई नहीं हैं। ऐसे में अगर आपके पास कोई पुरानी जींस हैं तो उसे फेंकने के बजाए कुछ आइडियाज की मदद से नए लुक में कैरी करने की तैयारी कर लें। चलिए जानते हैं अपनी पुरानी, फटी या रंग उतरी जींस को नया जैसा करने का तरीका।



मोतियों से सजाएं जींस
अगर आपकी जींस काफी पुरानी हो गई है तो उसे नए जैसा बनाने के लिए पर्ल-मोती का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको मोती, फैब्रिक ग्लू की जरूरत होगी। मोतियों से जींस को नया जैसा करने के लिए जींस को किसी फ्लैट जगह पर रख कर उनको मनपसंद डिजाइन में या जहां आपको जरूरी लगे, वहां मोतियों को चिपका दें। ध्यान रखें कि जरूरत से ज्यादा मोती न चिपकाएं। मोतियों के बीच कुछ जगह रखें। इस तरह की जींस पार्टी में भी अच्छी लगती है।
जींस पर टाई-डाई करें
इन दिनों टाई-डाई का फैशन हैं। आप अपनी पुरानी जींस को डाई करके नया लुक दे सकते हैं। इसके लिए आपको टाई-डाई कलर्स, रबर बैंड की जरूरत होगी। जींस को डाई करने के लिए दो से तीन डाई कलर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले अपनी जींस को कलर में डालकर भिगो लें फिर एक रबर बैंड से बांध दें। उसे सूखने के बाद आप इस्तेमाल कर सकती हैं।
प्रिंटेड जींस
अपनी किसी पुरानी जींस को पेंट करके या कोई डिजाइन बना कर भी नया जैसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको पेंट कलर, मार्कर, ब्रश की जरूरत होगी। आप चाहें तो बाजार से प्रिंटेड डिजाइन को भी लाकर जींस पर चिपका सकते हैं। पेंट करने के लिए मार्कर से जींस पर कोई डिजाइन बना लें। उस पर पेंट कर लें।
दो जींस को जोड़े
आजकल दो तरह की जींस का फैशन ट्रेंड है। इसमें एक जींस पर आप दूसरी जींस को जोड़ा जाता है। इसे बनाने के लिए आपको दो पुरानी जींस की जरूरत है। सुई- धागा, सिलाई मशीन से दोनों जींस को जोड़ने का काम कर सकते हैं। इस डिजाइन की जींस के लिए पहले एक पुरानी जींस लें। एक जींस को साइड से काट लें और उस पर दूसरी जींस का कपड़ा लगा लें। अब इसे सिलाई मशीन से सिल लें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts