डस्की स्किन टोन वाली को मिलेगा परफेक्ट लुक

हर ब्राइड अपनी वेडिंग लुक में सबसे खास दिखना चाहती है। अक्सर दुल्हन अपने मेकअप को लेकर काफी परेशान रहती हैं। ऐसे में आज हम बता रहे हैं डस्की स्किन टोन के लिए मेकअप टिप्स। इन दिनों डस्की स्किन टोन फैशन ट्रेंड में बना हुआ है। जिसे हर कोई फॉलो करना चाह रहा है। इस तरह के स्किन टोन पर अगर अच्छे से मेकअप किया जाए तो ये और भी ज्यादा आकर्षक लगता है। हालांकि शादी से पहले अपनी स्किन को चमकदार बनाए रखने के लिए आपको अपना स्किन रूटीन भी खास रखने की जरूरत है। इसमें आपको रोजाना सीटीएम यानी क्लीनजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग को फॉलो करना चाहिए। इसी के साथ खूबसूरत ब्राइडल लुक पाने के लिए आपको कुछ मेकअप टिप्स को फॉलो करना चाहिए।
फाउंडेशन का सही चुनाव
अपनी वेडिंग के दिन हर लड़की सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है, ऐसे में अपने लुक के साथ आपको कोई एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहिए और सोच समझकर मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव करना चाहिए। अगर आपका डस्की स्किन टोन है तो आपको फाउंडेशन के सही शेड का चुनाव करना होगा। अगर आप स्किन टोन की तुलना में हल्का रंग चुनते हैं को यह आपकी स्किन को नेचुरली ड्राई कर देगा और लुक को खराब भी कर देगा।
सही तरह से चुनें लिपस्टिक
किसी भी लुक को इंहेंस करने के लिए लिपस्टिक काफी इंपोर्टेंट होती है। इससे आपका लुक न सिर्फ इंहेंस होता है, बल्कि आकर्षक भी बनता है। अगर आपने लाल रंग की साड़ी या लहंगा पहना है तो यकीनन लाल रंग की लिपस्टिक आपके लुक को खूबसूरत बना देगी। साथ ही ब्राइडल लुक को ये और भी ज्यादा आकर्षक बना देगा।
ध्यान रखें लिपस्टिक और आईशैडो का कॉम्बिनेशन
अगर आप आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए किसी डार्क रंग का चुनाव कर रही हैं तो आपको लिपस्टिक का चुनाव करते समय सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि कई बार लड़किया लाल रंग के आईशैडो के साथ लाल रंग की लिपस्टिक लगा लेती है, जो लुक को पूरी तरह से बिगाड़ देता है।
न्यूड लिप्स और स्मोकी आईज
अगर आपकी आंखें सुंदर दिखती हैं तो आपका लुक अपने आप काफी अट्रैक्टिव हो जाता है। ऐसे में डस्की स्किन टोन पर स्मोकी आईज काफी अच्छी लगती हैं। ऐसे में आप चाहें तो स्मोकी आई लुक को क्रिएट कर सकते हैं। अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए आईज और होठों का मेकअप खास होना चाहिए । ट्रेडिशनल और मॉडर्न लुक पाने के लिए स्मोकी आईज आपको कभी निराश नहीं करेंगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts