सहारनपुर के भी दो युवकों की मौत
सहारनपुर।माता वैष्‍णो देवी मंदिर भवन में साल के पहले दिन मची भगदड़ में जान गंवाने वालों में सहारनपुर के भी दो युवक शामिल हैं। वैष्णो माता भवन में शनिवार तड़के मची भगदड़ सहारनपुर के नकुड़ के गांव साल्हापुर के भी दो युवकों की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार विगत गुरुवार को गांव साल्हापुर के विनीत पुत्र बिरम और धर्मवीर कोरी पुत्र सोरण कार से अपने चार साथियों के साथ माता वैष्णो देवी गए थे। शनिवार तड़के माता के भवन पर मची भगदड में विनीत व धर्मवीर की भी मौत हो गई।
मृतक धर्मवीर नकुड़ में बाइक मैकेनिक की दुकान करता था। जबकि विनीत हिमाचल के धर्मशाला स्थित बैजनाथ कंपनी में बतौर इंजीनियर तैनात था, जो कोरोना काल से घर पर ही रहकर कार्य कर रहा था।
गेट नंबर तीन से करने थे दर्शन
मृतक धर्मवीर के भतीजे कनक सिंह ने बताया कि धर्मवीर गांव के ही अपने साथी विनीत, नकुड़ निवासी प्रदीप और अंबाला से दो साथियों के साथ कार से माता वैष्णो देवी की यात्रा पर गए थे। शनिवार तड़के उन्हें वैष्णो माता भवन पर ड्यूटी में तैनात गांव के ही फौजी अनुज ने फोन कर हादसे की जानकारी दी। जिसने बताया कि विनीत, धर्मवीर व उनके साथियों को गेट नंबर तीन से दर्शन करने थे। जिसके बाद वहां अचानक मची भगदड में धर्मवीर कोरी पुत्र सोरणसिंह (35 वर्ष) व विनीत पुत्र बिरमपाल (30वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक विनीत के बडे भाई बिपिन कुमार की भी करीब चार साल पहले सडक हादसे में मृत्यु हो गई थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts