भदोही पुलिस ने दबोचा 35 हजार का इनामी बदमाश
वाराणसी में काजू लदा ट्रक लूटने और चालक की हत्या का है आरोपी

भदोही (प्रभुनाथ शुक्ला)।उत्तर प्रदेश की भदोही पुलिस ने 35 हजार के इनामिया बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाब हुईं है। वह जनपद वाराणसी में काजू लदे ट्रक को लूटने और चालक की हत्या करने का आरोपित है। पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और घटना में प्रयुक्त पैशन मोटरसाइकिल बरामद की है।
भदोही पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि चौरी थाने के कन्धिया फाटक के पास धनापुर मार्ग पर दो जनवरी को चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोकने का प्रयास किया गया था। तीन से चार व्यक्ति ट्रक छोड़कर भागने लगे। लेकिन पुलिस इस दौरान दुर्गागंज थाने छनौरा निवासी अमृत लाल यादव पुत्र श्याम नरायण यादव को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। बाकि लोग अंधेरे का लाभ उठाने में कामयाब रहे। जिसमें पवन कुमार गौड़ पुत्र राधेश्याम गौड़ भी शामिल था। यहीं उसी के गाँव का रहने वाला है। इस पर 35 हजार का इनाम घोषित हैं और कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पहली जनवरी को रात्रि में वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित डाफी टोल प्लाजा के पास काजू लदी ट्रक के ड्राइवर ओम प्रकाश उर्फ सन्तोष निवासी वाराणसी को बदमाशों ने हत्या कर काजू लदे ट्रक को लूट लिया था। इस हत्याकाण्ड में पवन कुमार गौड़ पुत्र राधेश्याम गौड़, राजेश विन्द उर्फ खेतई, धर्मेन्द्र कुमार विन्द उर्फ धोनी पुत्र हिंछलाल बिन्द सभी छनौरा थाना दुर्गागंज के निवासी हैं। सभी ट्रक लूट और चालक कि हत्या में शामिल थे।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हत्याकाण्ड दूसरा मास्टर माइंड पवन कुमार गौड़ पुत्र राधेश्याम गौड़ था। पुलिस ने रात्रि में सुरियावाँ नगर के पावर हाऊस के पास से गिरफ्तार किया। इस पर भदोही पुलिस ने 25 हजार रुपये तथा कमिश्नरेट वाराणसी से 10 हजार रूपये का इनाम घोषित था। जिसे पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब रही।
बदमाशों ने ट्रक लूटने के बाद उसके नंबर यूपी/64/टी/ 2121 को टेम्परिंग 2721 कर दिया था। पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 35 हजार रुपए का घोषित पुरस्कार दिया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts