नई दिल्ली। साल 2022 के पहले दिन की शुरुआत खुशखबरी के साथ हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। आईओसी ने शनिवार को कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती की है। हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है।
कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कटौती होने से रेस्टोरेंट और होटल चलाने वाले कारोबारियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। आईओसी के कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में की गई 100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत घटकर 2001 हो गयी है। कोलकाता में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 2077 में मिलेगा, जबकि मुंबई में 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1951 हो गई है।
घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है। आखिरी बार पिछले साल अक्टूबर में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के भाव बढ़ाए गए थे। राजधानी दिल्ली और मुंबई में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है। वहीं, कोलकाता में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर 926 रुपये का मिल रहा है, जबकि चेन्नई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 915.50 रुपये में मिल रहा है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस कंपनी इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाए थे। दिसंबर में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के भाव में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts