मेरठ। मेरठ के सरधना में बनाई जा रही है प्रदेश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। वहीं कार्यक्रम के लिए शासन द्वारा चार हेलीपैड का निर्माण कार्य हुआ पूरा कर लिया गया है। इसके लिए वायु सैन्य अधिकारियों द्वारा चारों हेलीपैड का निरीक्षण कार्य पूरा कर लिया गया है। सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा लैंड टेस्टिंग के माध्यम से सुरक्षा जांची गई। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मेरठ और मुजफ्फरनगर प्रशासन की टीम संयुक्त रूप से काम कर रही है।
बता दें कि सरधना विधानसभा क्षेत्र के सलावा में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जा रही है। इसका आगामी 2 जनवरी 2022 यानी कल रविवार को शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा।
कार्यक्रम से पहले शुक्रवार को सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर रिहर्सल की। यहां हेलीकॉप्टर की लैंडिंग कराकर देखी गई। बताया गया कि खेड़ी राजपूतान के हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतारा गया। इस दौरान आसपास के लेाग और सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे।
सलावा में दो जनवरी को खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी 32 राष्ट्रीय, अंतरर्राष्ट्रीय और अर्जुन अवार्डी खिलाड़ियों और उनके परिजनों से संवाद करेंगे। आयोजन के लिए मेरठ से सरधना तक चौराहे सजाए जाएंगे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts