खजुराहो से गिरफ्तार किए गए कालीचरण 
नई दिल्ली (एजेंसी)। छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने 'धर्म संसद' में महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानित करने वाले कथित भड़काऊ भाषण के लिए मध्य प्रदेश के खजुराहो से कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ रायपुर के टिकरापारा थाने में मामला दर्ज है। इससे पहले उसे फरार बताया जा रहा था। 
गौरतलब है कि कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर के दो थानों में केस दर्ज है। इसके बाद से ही पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। रायपुर के एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि रायपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि वे खजुराहो के एक होटल में हैं। उन्होंने अपने सभी मोबाइल बंद कर रखे थे। सुबह 4 बजे पुलिस होटल में पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब सड़क मार्ग से कालीचरण महाराज को रायपुर लाया जा रहा है। शाम 5 बजे तक पुलिस रायपुर पहुंच सकती है, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।
कालीचरण की गिरफ्तारी पर मप्र के गृह मंत्री ने आपत्ति उठाई। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस को बगैर जानकारी दिए गिरफ्तारी करना यह गलत है। संघीय नियम बिल्कुल ये इजाजत नहीं देती है। मैंने मध्य प्रदेश के डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि छत्तीसगढ़ डीजीपी से इसको लेकर बात करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts