60 लाख की मांगी फिरौती, मुजफ्फरनगर पुलिस ने किया पर्दाफाश

मुजफ्फरनगर। छपार कस्बे से बालक का अपहरण कर 60 लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बालक को भी बरामद कर लिया गया है। एक आरोपी अपहृत का मौसेरा भाई है। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया।
मिली जानकारी के मुताबिक थाना छपार में आयोजित प्रेसवार्ता में एएसपी कृष्ण विश्नोई ने बताया कि छपार निवासी 12 वर्षीय शाबान को बीती 20 नंवबर को उसकी मौसी का पुत्र सादिक पुत्र सदाकत निवासी मौहल्ला खालसा पट्टी गांव सूजडू नुमाइश दिखाने के लिए मुजफ्फरनगर ले गया था। कुछ दिनों तक उसने शाबान को अपने घर पर रखा, लेकिन इसके बाद वह लापता हो गया। शाबान का पता न लगने पर स्वजन ने 25 नवंबर को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। उसका पिता सत्तार सऊदी अरब में रहता है।
आरोपियों ने दो दिनों पूर्व स्वजन को फोन कर 60 लाख रुपये फिरौती की मांग की। शनिवार सुबह शाबान का पिता सत्तार सऊदी अरब से घर वापस लौटा और पुलिस को मामले से अवगत कराया। पुलिस ने गुमशुदगी को अपहरण पर तरमीम कर लिया। एसएसपी अभिषेक यादव ने क्राइम ब्रांच व छपार पुलिस को अपहरण के राजफाश करने के निर्देश दिए।  
सर्विलांस की सहायता से पुलिस ने किया मामले का पर्दाफाश
पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार को सर्विलांस की सहायता से रेत्तानगला व खोजानंगला के जंगल से तीन आरोपितों अब्दुल रहमान पुत्र रिजवान निवासी गांव गंदौर हजूरनगर थाना शाहपुर, शहजाद पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी मिमलाना रोड थाना कोतवाली मुजफ्फरनगर व अपहत शाबान के मौसेरे भाई सादिक पुत्र सदाकत निवासी गांव सूजडू को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से ही अपहृत शाबान को भी सकुशल बरामद कर लिया।
आरोपियों के पास पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त दो तमंचे 315 बोर, एक चाकू व अपहरण में प्रयुक्त दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts