मेरठ। देश के इतिहास में यह पहली बार होगा जबकि अपने प्रधानमंत्री की डयूटी पर तैनात होने वालों और उनसे मिलने वालों को पहले आईटीपीसीआर टेस्ट करना होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरठ के कार्यक्रम में आए खिलाड़ी मुलाकात कर सकेंगे।
सरधना क्षेत्र के गांव सलावा में बन रहे खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिए आगामी 2 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। अधिकारियों ने खेल विवि पर पिछले एक सप्ताह से डेरा डाला हुआ है। वहीं मुख्य सचिव शासन दुर्गा शंकर मिश्र भी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर  वीडियो कांफ्रेसिंग कर चुके हैं। इसके माध्यम से उन्होंने तैयारियों की समीक्षा करते हुए दिशा-निर्देश भी दिए हैं। वहीं प्रधानमंत्री से मिलने वाले खिलाड़ियों और अन्य लोगों का मेडिकल चेकअप कराया जाएगा।
इसके लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि शनिवार 1 जनवरी से कार्यक्रम स्थल में डयूटी पर तैनात अधिकारियों आदि के लिए कोविड जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग स्टाॅल लगाएगा। जिसमें  स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की जाएगी। ये लोग कार्यक्रम में तैनात सभी कर्मचारियों अधिकारियों और कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की मेडिकल जांच के अलावा आईटीपीसीआर टेस्ट करेंगे। आईटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उनको कार्यक्रम में प्रवेश की अनुमति होगी। मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि माॅस्क का उपयोग भी गंभीरता से कराया जाये तथा कार्यक्रम स्थल पर माॅस्क की व्यवस्था करायी जाये। उन्होंने निर्देशित किया कि मेरठ व आसपास के जिलो में विशेष व्यापक सफाई अभियान चलाया जाये। वहीं इस बारे में सीएमओ डा0अखिलेश मोहन ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों की तैनाती की जाएगी। जो कि कोविड जांच करेंगी। खिलाड़ियों का भी आईटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts