वेगास मूवी अवार्ड्स और लंदन इंडीपेंडेन्टव फिल्म  अवार्ड्स में बेस्टव टीवी/वेब सीरीज का खिताब जीता

~ न्यूायॉर्क इंटरनेशनल फिल्मं अवार्ड्स में फाइनलिस्ट  रही
~ हॉलीवुड इंटरनेशनल गोल्डरन एज फेस्टिवल में बेस्टे वेब-टीवी के लिये नॉमिनेट हुई
~ मॉन्ट्रीशयल इंडीपेंडेन्टे फिल्मट फेस्टिवल में बेस्टल टीवी/वेब पायलट कैटेगरी में ऑफिशियल सिलेक्शबन रही

नई दिल्ली, 6 दिसंबर 2021: डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के इन-हाउस ओटीटी प्ले टफॉर्म वाचो की थ्रिलर वेब सीरीज ‘आघात’ ने कान्स2 वर्ल्डड फिल्म  फेस्टिवल, वेगास मूवी अवार्ड्स और लंदन इंडीपेंडेन्टव फिल्मर अवार्ड्स में बेस्टी टीवी/वेब सीरीज के लिये तीन प्रतिष्ठित सम्मावन जीते हैं। अपने रिलीज के बाद जल्दीे ही, पाँच एपिसोड की यह शानदार वेब सीरीज हॉलीवुड इंटरनेशनल गोल्डठन एज फेस्टिवल में बेस्टक वेब-टीवी और मॉन्ट्रीएयल इंडीपेंडेन्टा फिल्म  फेस्टिवल में ऑफिशियल सिलेक्शवन के लिये भी नॉमिनेट हुई है। ‘आघात’ न्यूपयॉर्क इंटरनेशनल फिल्मे अवार्ड्स में फाइनलिस्टम भी रही।
इस सफलता पर अपनी बात रखते हुए, डिश टीवी इंडिया लिमिटेड में डिशटीवी और वाचो के कॉर्पोरेट हेड- मार्केटिंग, श्री सुखप्रीत सिंह ने कहा, “वाचो में हम अपने दर्शकों के लिये बेहतरीन और मनोरंजक कंटेन्टड देने की कोशिश करते हैं। हमारी वेब सीरीज “आघात’’ को विश्वह के सबसे नामी और प्रतिष्ठित पुरस्का र समारोहों में से कुछ में सम्‍मान मिलना सुखद है। ज़ायद ने एकदम नये तरीके से एक दमदार नरेटिव दिखाने की कोशिश की थी, साथ ही यह ध्यासन रखा था कि राइटिंग और एक्टिंग के मजबूत परफॉर्मेंसेस आसानी से घुल-मिल जाएं। शुरूआत से ही हमें यकीन था कि ‘आघात’ न केवल हमारे मुख्य  दर्शकों को रोमांचित करेगी, बल्कि कई तरह के दर्शकों को पसंद आएगी। वाचो के पास विभिन्नद क्षेत्रों में दर्शकों का एक व्याकपक नेटवर्क है और हम विभिन्नल जोनर्स और थीम्सी वाले दिलचस्पन शोज लाने के लिये समर्पित हैं।”
वाचो के सब्ससक्राइबर्स के लिये ‘आघात’ एक्सेक्लूतसिव रूप से दो भाषाओं बांग्लां और हिन्दीं (डब्ड्) में उपलब्धज है। ज़ायद रिज़वान द्वारा निर्देशित इस नई सीरीज में करीमी की कहानी है। माना जाता है कि करीमी सिडनी में सीक्रेट सेल्स  चलाता है। इंटेलिजेंस के आधार पर एंटी-टेररिज्मह स्वाडन  ड उससे पूछताछ करती है। पाँच एपिसोड की यह सीरीज ट्विस्ट्सल और टर्न्सस से भरपूर एक रोमांचक कहानी है, जो दर्शकों को अंत तक बांधकर रखती है। अरिजीत शावोन और मिया तारीक द्वारा निर्मित और एनफ्लिक्सर प्रा. लि. द्वारा सह-निर्मित और निष्पाखदित इस वेब सीरीज में दीपाली अकथेर तानिया, रानवीर, इरफान सज्जा्द, बिपाशा कबीर और नदीम अकारी हैं। इस सीरीज को ऑस्ट्रे लिया के मशहूर लोकेशंस पर फिल्मापया गया है, जैसे सिडनी ओपेरा हाउस, डार्लिंग हार्बर, गैरी बीच, नॉर्थ सिडनी, लाकेम्बा , सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्टर, आदि।
 ‘आघात’ के निर्देशक ज़ायद रिज़वान ने कहा, “इस सीरीज को दुनियाभर में समीक्षकों और दर्शकों से जो तारीफ मिली है, उससे मैं सम्माानित हूँ। यह अवार्ड्स लेना दिल को छूने वाला पल था और इससे मुझे एक बेहतर‍ निर्देशक बनने की प्रेरणा मिली है। मुझे खुशी है कि वाचो की टीम ने हमारे काम को समझा और ज्याादा दर्शकों तक पहुँचने के लिये हमें एक प्लेुटफॉर्म दिया। मैं वाचो की टीम का आभारी हूँ, जो इस पूरे सफर में बहुत सहयोगी रहे। इसके अलावा, ‘आघात’ ने मुझे कुछ बेहतरीन परफॉर्मर्स , क्रू और एजीम   क्यूोटिव प्रोड्यूसर्स अरिजीत शावोन और मिया तारीक के साथ काम करने का मौका दिया।”
सभी जोनर्स के बेहतरीन कंटेन्ट  का बेजोड़ संग्रह लाने वाला वाचो कई ओरिजिनल शोज की पेशकश करता है, जिनमें पापा का स्कूेटर, चीटर्स- द वैकेशन, सरहद, मिस्ट्री  डैड, जालसाज़ी, तितली- करंट मारती है, इट्स माय प्लेधज़र, 4 थीव्सक, लव क्राइसिस, अर्द्धसत्ये, मॉर्चूएरी, छोरियाँ, रक्त  चंदन जैसी वेब सीरीज शामिल हैं। ओरिजिनल इंफ्लूएंसर शोज भी हैं, जैसे लुक आई कैन कुक, बिखरे हैं अल्फा्ज़, आदि। वाचो एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइसेस, डिश एसएमआरटी डिवाइसेस, डी2एच मैजिक डिवाइसेस और फायर टीवी स्टिक जैसी स्क्री न्सि और www.watcho.com पर उपलब्धड है और अभी हिन्दीई, कन्न ड़ और तेलुगू क्षेत्रीय भाषाओं में 35 से ज्याcदा ओरिजिनल शोज, 150 से ज्याीदा एक्सपक्लू सिव प्लेईज और 100 से ज्या दा लाइव चैनल्सभ मुहैया कराता है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts