मेरठ रेड ने लखनऊ तो मुजफ्फनगर ने मेरठ ब्लू को हरा कर फाइनल  में बनायी जगह 

 मेरठ । विक्टोरिया पार्क स्थित भामा शाह क्रिकेट मैदान पर चल  रहे मास्टर वैभव चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला मेरठ रेड बनाम मुजफ्फरनगर के कल खेला जाएगा । शुक्रवार को खेले  दोनो समीफाइनल में मेरठ रेड ने लखनऊ को 6 विकेट से  हराकर दूसरे सेमीफाइनलमें मुजफ्फनगर ने मेरठ ब्लू को तीन विकेट से हरा कर फाइनल में जगह बनायी। 



  पहला सेमी फाइनल मुकाबला मेरठ रेड बनाम लखनऊ के बीच खेला गया। लखनऊ के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बैटिंक करने का फैसला किया। लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में  6 विकेट खोकर 174 रनों को टारगेट मेरठ रेड को दिया। लखनऊ की ओर से प्रयांशु श्रीवास्तव ने शानदार 74 रनों की पारी खेली। ओपनर हिमांशु ने शानदार 47 रन बनाये। मेरठ रेड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज ऋतोष बंसल रहे। जिन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट प्राप्त किये। 

बैटिंग करने के लिये मैदान में उतरी मेरठ रेड की टीम शुरूआत में ही आक्रमण रूख अपनाना आरंभ कर दिया। ओपनर अनुराग वस शातंनु ने मैदान के  चारो ओर शॉट लगा कर रनों की रफ्तार को तेज किया। पहले विकेट के लिये 91 रनों की साझेदारी बनी। इस तरह मेरठ रेड ने 19.2 ओवर मेंचार विकेट खोकर जीत के टारगेट  का पूरा करते हुए लखनऊ की टीम को 6विकेट से हराते  हुए फाइनल में प्रवेश किया। 

 दूसरा सेमीफाइन मैच मेरठ ब्लू बनाम मुजफ्फनगर के बीच खेला गया। मेरठ ब्लू के  कप्तान प्रशांत चौधरी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेरठ ब्लू की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137रनों को टारगेट मुजफ्फर नगर के सामने रखा। मेरठ ब्लू  की ओर से संदीप तोमर ने 50  हर्ष त्यागी ने 38 रन बनाए । मुजफ्फरनगर की ओर से अनुज पंवार, अभयजीत सिंह,  प्रवीन कुमार ने3.3 विकेट प्राप्त किये।  बैटिंग करने के लिये  मैदान में उतरी मुजफ्फनगर की टीम  ने शुरूआत में  लडखडाने के बाद संभलते हुए  आखिरी ओवर में 9 विकेट खोकर मेरठ ब्लू की टीम को 3 विकेट से हरा कर फाइनल में  प्रवेश किया। जबकि मेरठ ब्लू की टीम में स्टार बल्लेबाज खेल रहे थे। मेरठ ब्लू की ओर से सुभाष ने चार विकेट प्राप्त किये। कल दोनो विजेता टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts