कोरोना टीकाकरण सहित आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड पर दिया जोर


बुलंदशहर : रविवार को मुख्यचिकित्सा अधिकारी डा. वीके सिंह ने जनपद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बराल सहित मोहाना पर आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का निरीक्षण किया। सीएमओ ने स्वास्थ्य टीम को कोरोना टीकाकरण सहित आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएमओं ने अस्पताल के चिकित्सा टीम को कोरोना टीकाकरण सहित मलेरिया व डेंगू की जांच के निर्देश दिए हैं। जहां पर उन्होंने यह भी निर्देश जारी किया है कि जांच के उपरांत मरीजों को दवा उपलब्ध कराना सुनिश्चत करें। 

बुलंदशहर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके सिंह ने बताया रविवार को जनपद के 71 स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन किया गया। सीएमओं ने जनपद के  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बराल, सहित मोहाना पर आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का निरीक्षण किया। जहां पर केंद्र की चिकित्सकों को संचारी रोग को लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। संचारी रोग, विभिन्न योजनाओं का PA सिस्टम के माध्यम से प्रतिदिन प्रचार प्रसार कराये जाए। जिससे जनपद के लोग जागरूक हों कि रविवार के दिन मेले में होम्योपैथीक व आयुर्वेदिक के चिकित्सा अधिकारी के द्वारा भी मरीजों स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाइयां दी जाती हैं, ताकि मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में अधिक से अधिक मरीजों जाँच कराते हुए उचित उपचार ले सकें। 
उन्होंने कहा कि जनपद में आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में नियमित टीकाकरण की वैक्सीन भेज कर बच्चों सहित गर्भवती महिलाओं टीकाकरण अवश्य कराया जाये। उसी क्रम में अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीकाकरण कराया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts