हरिद्वार में भाजपा में सब कुछ नहीं है ठीक ठाक

हरिद्वार 14 नवंबर। हरिद्वार के प्रथम मेयर मनोज गर्ग द्वारा देहरादून व हरिद्वार में अपना बायोडाटा वरिष्ठ नेताओं को सौंपकर टिकट की दावेदारी करने के कई मायने हैं। मनोज गर्ग के द्वारा हरिद्वार विधानसभा सीट से टिकट मांगने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा के अंदर सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो चुनावों में राजनैतिक समीकरण बदले हुए दिख सकते हैं।
सभी जानते हैं कि पूर्व मेयर मनोज गर्ग के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक राजनैतिक गुरु हैं। दोनों के ग्राम इमली का निवासी होने के कारण मदन कौशिक मनोज गर्ग को राजनीति में लाए और मेयर का टिकट दिलवाने के साथ चुनाव भी लड़वाया। मेयर के कार्यकाल के दौरान ही दोनों के बीच संबंध मधुर न होने की खबरें भी लगातार आती रही। अब मनोज गर्ग ने मदन कौशिक की सीट से विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर यह साफ कर दिया है कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। इसके साथ ही जिस प्रकार को मदन कौशिक का इस बार टिकट मिलने को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हैं उसको भी मनोज गर्ग ने अपनी दावेदारी पेश कर काफी हद तक साफ कर दिया है। इसके साथ ही मेयर मनोज गर्ग ने टिकट की दावेदारी ककर पुरानी अदावत का हिसाब भी पूरा करने का मन बना लिया है।
चर्चा यह भी है कि मदन कौशिक अपने भाई को इस सीट से चुनाव लड़ाने के इच्छुक हैं। इस बात से भी यह संकेत मिलते है कि मदन कौशिक को अब भाजपा हाईकमान प्रदेश की राजनीति से उठाकर केन्द्र की राजनीति में ले जाने का मन बना चुका है। वहीं टिकट की दावेदारी पेश करने के बाद कार्यकारिणी से मनोज गर्ग की छुट्टी हो जाना भी इस बात का संकेत हैं कि हरिद्वार सीट पर भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसके साथ हीं दोनों के बीच के चल रही खींचतान भी सामने आ चुकी है। साथ ही एक-दूसरे को शह-मात देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। अब देखना यह है कि राजनीति का ऊंट किस करवट बदलता है। क्या मदन कौशिक की 20 वर्षों की सत्ता को मनोज गर्ग हिला पाते हैं या फिर मदन कौशिक मनोज गर्ग पर भारी पड़ते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts