सीएम योगी ने दिए कोविड जांच बढ़ाने के निर्देश

लखनऊ।प्रदेश में सात नए मरीज मिले हैं, जबकि 15 डिस्चार्ज हुए हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 83 हो गई है। प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 72969 सैंपल की जांच की गई, जिसमें सात की रिपोर्ट पॉजिजटव आई है। इसमें लखनऊ में दो एवं गौतमबुद्ध नगर में पांच मरीज मिले हैं। अब तक प्रदेश में आठ करोड़ 43 लाख 75 हजार 849 सैंपल की जांच की जा चुकी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मरीज बढ़े हैं। इसलिए बस स्टैंड, रेलवे और एयरपोर्ट पर कोरोना जांच संख्या बढ़ाई जाए। इन स्थलों पर हर हाल में जांच जारी रखी जाए। वह अपने आवास पर कोविड की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड और जीका वायरस को लेकर हर स्तर पर सर्तक रहें।
कानपुर सहित आसपास के जिलों में निगरानी बढाने के साथ मरीजों के उपचार की व्यवस्था भी रखी जाए। डेंगू जैसी बीमारियों से प्रभावित जिलों  में रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध किए जाएं।  उन्होंने सभी जनपदों में स्वच्छता सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग का कार्य पूरी सक्त्रिस्यता से संचालित किये जाने के निर्देश भी दिए। कहा कि निगरानी समितियों का पूर्ण सहयोग लिया जाए।
इन्सेटिव देने के निर्देश
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश कर रहीं औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहन देने के लिए इन्सेटिव का भुगतान समय से कराया जाए। ऐसे सभी प्रकरणों की गहन समीक्षा की जाए। इस संबंध में आ रही समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राशन वितरण में किसी भी प्रकार की शिकायत न मिले। इसके लिए जीरो कंपलेंट पर पहले से ही तैयारी सुनिश्चित कर ली जाए। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts