परिवार जिंदा जलने से बाल-बाल बचा
मेरठ :थाना मेडिकल क्षेत्र स्थित जागृति विहार मेंपूजाघर में जल रहे दीपक से घर में आग लग गई। इससे काफी सामान जल गया। वहीं परिवार के लोग भी जलने से बाल-बाल बचे।

जागृति विहार में (61/7) आलोक राजवंशी का परिवार तीन मंजिला घर में रहता है। ग्राउंड फ्लोर पर खुद आलोक और उनकी पत्नी अनिता रहतें हैं। फर्स्ट फ्लोर पर उनकी बेटी सलोनी और उनके बेटे हर्षित राजवंशी का परिवार रहते हैं। हर्षित अपनी पत्नी निधि के साथ अंदर के बेडरूम में सोए थे, जबकि सलोनी बीच के लॉबी एरिया में सोई थी, लॉबी में ही दिवाली के पूजन की व्यवस्था की गई थी, जहां दीपक जल रहा था।
आज शुक्रवार सुबह लगभग 5 बजे दीपक से पास में बिछे दीवान और गद्दे में आग लग गयी। समान जलने की आवाज और गर्मी से सलोनी की आंख खुल गयी तो उसने शोर मचाकर भाई हर्षित के परिवार को जगाया। सबने मिलकर पहले जलते हुए समान को बालकोनी से गली में फेंकने की कोशिश की, मगर इस प्रयास में घर के बाहर के कमरे में भी आग लग गयी और परिवार के ये लोग बालकोनी में फंस गए। थोड़ी देर में प्रथम तल के तीनों कमरों में आग फैल गई। इन लोगों ने शोर मचाया तो पड़ोसियों ने सीढ़ी लगाकर इन्हें बालकोनी से नीचे निकालकर बचाया। नीचे सो रहे आलोक राजवंशी और उनकी पत्नी ने भी बाहर आकर खुद को बचाया। फायर बिग्रेड को फोन कर बुलाया गया । 2 गाड़ियों ने 2 घण्टे  के बाद आग बुझाई मगर तब तक पूरा प्रथम तल जलकर खाक हो गया। गनीमत ये रही कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts