• हत्या में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस और स्कूटी बरामद
नोएडा। थाना फेस 2 क्षेत्र के इलाहाबास गांव में वकील निशांत की हत्या के मुख्य आरोपी 50 हजार के इनामी संदीप को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने के दौरान गोली लगने से आरोपी घायल हो गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पारिवारिक जमीन के बंटवारे को लेकर उसकी निशांत से रंजिश चल रही थी। इसी रंजिश के चलते उसने निशांत हत्या की और हत्याकांड को अंजाम देने के बाद वह स्कूटी से फरार हो गया था। हत्या में प्रयुक्त तमंचा उसने फेस 2 थाना क्षेत्र में ही नाले की पटरी पर छिपाया था। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।
पुलिस कि गिरफ्त में घायल 50 हजार के इनामी संदीप को पेशे से वकील इलाहाबास निवासी निशांत पीलवान की 25 अक्तूबर की रात को घर के बाहर ही गोली मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। निशांत के भतीजे ने  संदीप के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपी संदीप ने कोतवाली फेज-2 पुलिस को हत्या में इस्तेमाल किया गया तमंचा, कारतूस और स्कूटी बरामद करवाने की बात कही। पुलिस ने आरोपी को बताए पते ले गई। कोतवाली फेज-2 क्षेत्र के नाले की पटरी के पास झाड़ियों में से पुलिस ने स्कूटी, तीन कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किया। इसी दौरान संदीप ने उप निरीक्षक नदीम अली की सरकारी पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया। आत्मरक्षार्थ में पुलिस की टीमों ने जवाबी कार्रवाई में पुलिस की एक गोली आरोपित के पैर में लग गई। आरोपित को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।
डीसीपी सेंट्रल नोएडा का कहना है कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 50 करोड़ की पुश्तैनी जमीन पारिवारिक जमीन के बंटवारे को लेकर उसकी निशांत से रंजिश चल रही थी। जिसके कारण हुए विवाद के चलते उसने निशांत की हत्या की गई। वकील की हत्या के आरोपी संदीप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वकील हत्याकांड के बाद से ही आंदोलनरत थे और उनके द्दारा उसकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर ना सिर्फ गौतमबुद्धनगर जिले में बल्कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश भी हड़ताल की गई थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts