हरिद्वार 14 नवंबर सहारनपुर राष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर आज सपा कार्यकर्ताओं ने कुष्ठ आश्रम के बच्चों के साथ बाल दिवस के रूप में मना कर  उन्हें अधिक से अधिक से अधिक शिक्षित होने को प्रेरित किया।
आज खलासी लाइन स्थित मलिन बस्ती में सपा व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं नगर विधायक संजय गर्ग के नेतृत्व में  बच्चों के साथ बाल दिवस मनाया गया। इस अवसर पर नगर विधायक संजय गर्ग ने कहा कि बच्चे किसी भी राष्ट्र की उन्नति का मूल आधार होते हैं जिनको सही मार्गदर्शन मिल जाए तो वह बड़ी से बड़ी चुनौतियों का मुकाबला कर सकते हैं उन्होंने कहा कि बच्चे कच्ची  माटी की भांति होते हैं जिस प्रकार से उन्हें डाला जाए वह उसमें एक डल जाते हैं इसलिए हम सब का नैतिक दायित्व है कि बच्चों को समय समय पर सही मार्गदर्शन करें जिससे कि वह राष्ट्र की उन्नति का हिस्सा बन सकें उन्होंने कहा कि कुष्ठ आश्रम में बाल दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य है कि बच्चों को भी बाल दिवस के संबंध में जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि समाज के उपेक्षित वर्ग के इन बच्चों को हमें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए यह प्रयास किया गया है और समय-समय पर भी ऐसे प्रयास किए जाने चाहिए ताकि है बच्चे भी देश की मुख्य धारा से जुड़ सकें। विधायक संजय गर्ग ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा किग्लोबल भूख सूचकांक में भारत विश्व में 101 नम्बर पर है , नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान से भी नीचे है । बालकों में कुपोषण की स्थिति बहुत ख़राब है। मौजूदा सरकार की प्राथमिकताओं में नहीं है उनकी नीतियो से ग़ैरबराबरी बढ़ रही है उनका एजेंडा नफ़रत फैलाना है आज हम बाल दिवस पर  स्वस्थ भारत का संकल्प ले ताकि नव भारत के निर्माण की परिकल्पना पूर्ण हो सके।
इस मौके पर महानगर अध्यक्ष आजम शाह पूर्व महानगर अध्यक्ष फैसल सलमानी, नगर उपाध्यक्ष रतन यादव, मुस्तकीम राणा, इरशाद सलमानी, बंटी  ,कमल खोसला, सुरेंद्र सूद, विनोद जैन, आकाश शर्मा ,मोनू राणा, राजीव अग्रवाल, प्रणव शर्मा, दिलशाद अहमद

No comments:

Post a Comment

Popular Posts