माफिया के सहयोगियों पर भी चलेगा बुलडोजरः सीएम योगी

इटावा। समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले जिले औरैया के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी के घर इटावा में जमकर गरजे। अखिलेश यादव के गृह जनपद इटावा को शनिवार को सेंट्रल जेल तथा अन्य विकास योजनाओं का तोहफा देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां जनसभा को संबोधित किया।
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में जब पूरी भाजपा व उसके कार्यकर्ता लोगों की सेवा कर रहे थे, तब पूरा विपक्ष होम-आइसोलेशन में था। उन्होंने कहा कि विपक्ष के जो लोग, जो आपके दुख में साथ नहीं हो सकते, वो कभी आपके नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा जिस अयोध्या में लोग जाने से डरते थे, रामभक्तों पर गोलियां चलाई जाती थी। आज उस अयोध्या में दीपोत्सव में लाखों-लाख दीपक चमक रहे हैं। जिस अयोध्या में पहले लोग जाने से डरते थे, आज अयोध्या में दीपोत्सव दुनिया की सबसे अच्छी दीपावली हुई है।
इटावा में केन्द्रीय कारागार का उद्घाटन तथा विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि भारत में 563 रियासतों को जोडऩे वाले सरदार पटेल जी की तुलना जिन्ना से की गई। देश तोडऩे वाले और हिन्दुओं का कत्लेआम करवाने वाले जिन्ना की तुलना महानायक सरदार पटेल जैसे महापुरुष से करने वाले जिन्नावादियों के मंसूबों को समझना होगा। अब चुनाव जिताकर अच्छे लोग भेजेंगे तो अच्छा कार्य भी होगा। जेल में माफियाओं से मिल रहे हैं विपक्ष के लोग। राजनीति में अपराधीकरण को रोकना पड़ेगा। अगर कोई भी कानून के साथ खिलवाड़ करेगा तो प्रदेश सरकार का बुलडोजर हमेशा उसके लिए तैयार है। अब सिर्फ अपराध और अपराधियों पर ही नहीं, उन्हें संरक्षण देने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत इटावा के 12,500 से अधिक परिवारों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में यह 'संरक्षणदाता बाधक बनना चाहते हैं। प्रदेश के युवाओं के सामने संकट खड़ा करना चाहते हैं। किसानों को दी जाने वाली सुविधाओं को हड़पना चाहते हैं। गरीबों को सरकारी योजनाओं से वंचित करना चाहते हैं। जब व्यक्ति सकारात्मक दिशा में सोचता है तो विकास होता है। यह सिर्फ हमारी सरकार में होता है कि शिलान्यास हम करते हैं और उद्घाटन भी हम ही करते हैं।

सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश
लखनऊ। कोरोना के बाद यूपी के कानपुर में मिल रहे जीका वायरस के मरीजों को लेकर सीएम योगी ने चिंता जताई है। जीका को लेकर सीएम योगी ने अफसरों संग उच्च स्तरीय बैठक भी की। बैठक में सीएम ने कोविड-19 टीकाकरण, प्रदेश में जीका वायरस के प्रसार और राज्य में अन्य मुद्दों पर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगले दो महीनों में प्रतिदिन 25-30 लाख लोगों तक टीकाकरण का लक्ष्य रखा जाए। उन्होंने यूपी के अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव को राज्य के सभी सीएमओ के साथ बैठक कर कोविड-19 टीकाकरण प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा। सीएम योगी ने कहा, टीकाकरण पर कार्रवाई तेज करनी होगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts