महराजगंज।जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां परसामलिक थाना क्षेत्र के महदेईया गांव में कारण माई मंदिर के पुजारी व महिला पुजारी की हत्या कर दी गई। शुक्रवार की सुबह इस घटना की जानकारी लोगों को हुई तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।
स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इन दोनों की हत्या क्यों हुई पुलिस इस बिंदु पर जांच करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले रोहिन बैराज में पुजारी की जमीन निकली थी। जिसके मुआवजे के रूप में 14 लाख रुपये मिले थे।
जानकारी के अनुसार, महदेईयां गांव के रहने वाले रामरतन मिश्र (74) गांव में मंदिर बनवाकर पूजा पाठ करते थे। मंदिर में करीब 20 साल से नेपाल के ढ़कधइयां चेनपुरवा गांव की कलावती (66) भी पूजा करती थी। इन दोनों लोगों का गांव के लोग बहुत सम्मान करते थे। पुजारियों ने वाराणसी से कुछ दिन पहले हनुमान की मूर्ति लाकर स्थापित कराई थी।
शुक्रवार की सुबह गांव के लोग मंदिर की ओर गए तो दोनों के शव खून से लथपथ पड़े थे। शरीर पर चोट के गहरे निशान थे। ऐसा लग रहा था कि दोनों को बेरहमी से पीट- पीट कर मार डाला गया हो। हत्या की सही वजह का पता अभी नहीं चल रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts