पुलिस सील किया रेड कारपेट मैरिज होम , भाजपा  विधायक पर जमकर उतारा गुस्सा

मेरठ।  बीती रात थाना भावनपुर क्षेत्र के दतावली स्थित एक फार्म हाऊस में एक विवाह समारोह में युवती की रेप के बाद हत्या के मामले में मंगलवार को मृतकाके परितजनों व  क्षेत्रवासियों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग लेकर पोस्टमार्टम हाऊस के  बाहर जाम लगा दिया। घंटो तक जाम में पुलिस प्रशासन व भाजपा के  खिलाफ नारेबाजी होती रही। घटना को राजनीतिक रंग देने का प्रयास किया। एसपी सिटी व एसपी देहात के परिजनों को पूरी तरह न्याय दिलाने के आश्वसान पर घंटों के बाद जाम को खोला गया। वही पुलिस ने इस मामले में यूपी पुलिस के सिपाही रवि  बालियान समेत दो को हिरासत में ले लिया है। पांच सदस्यों की समिति की निगरानी में युवती के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट अभी नही आयी है। एतियात तौर पर पुलिस ने पोस्टमार्टम हाऊस को छावनी में तब्दील कर दिया है।

 बतादेंथाना भावनपुर के दतावाली स्थित रेड कारपेट मैरिज हॉल में शादी समारोह के दौरान सोमवार देर रात युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। एक कमरे के बाथरूम में युवती की नग्न हालत में लहूलुहान लाश मिली थी। उसी कमरे में यूपी पुलिस का कॉन्स्टेबल रवि बालियान शराब पिए हुए हालत में पड़ा मिला था। इस पूरे मामले में छानबीन के लिए फॉरेंसिक टीम और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे।



 मंगलवार की सुबह घटना से गुस्साए लोगों ने मेरठ -गढ रोड मार्ग पोस्टमार्टम हाऊस के पास जाम लगा दिया। जाम  लगा रहे  लोगों की भीड ने मौके पर डीएम व एसएसपी को बुलाने की मांग की। परिजनों का आरोप था पुलिस अपने विभाग के पुलिस कर्मी को बचाने का प्रयास कर रही है। मैरेज होम के मैनेजर व बांउसरों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। जबकि घटना को बीती ८ घंटे से ज्यादा  का समय हो गया है। मृतका के  परिजनों ने आरोप लगाया सांसद का रिश्ेतदार होने के कारण मैरिज होम के मैनेजर को पुलिस बचाने का प्रयास कर रही है। एसपीदेहात केशव कुमार ने परिजनों व लोागों को समझाते हुए कहा किपुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच  कर रही है। जो भी दोषी होगा  उसे सख्त से सख्त सजादी जाएगी। चाहे कोई  भी राजनीतिक दल का हो। एसपी  देहात ने बताया इस मामले में पुलिस समेत दो  को हिरासत  में लेकर पूछताछ की जा रही है।



 छावनी बनी गढ रोड

 पुलिस को इस बात  का पहले ही अंदेशा हो गया  था। इस कारण सुबह से  ही कईं थानो की फोर्स समेत पीएसी को तैनात कर दिया गया है। कई सीओ की भी डयूटी लगायी गयी। जिससे किसी प्रकार का बवाल  होने को रोका जा सके। शाम  तक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी वहीं जुट रहे।

 विधायक का सुनाई खरी खोटी

 दोपहर तीन बजे किठौर विधायक  सत्यवीर त्यागी पोस्टमार्टम हाऊस पहुंचे। उन्होने वहां पर पोस्टमार्टम कर रहे  समिति के सदस्यों से बातचीत की। जैसे ही वह परिवार के  सदस्यों के बीच पहुंचे। तभी परिजनों ने उन्हें खरी खोटी सुनानी आरंभ कर दी। उनका कहना था। प्रदेश की बहन बेटियां योगी सरकार में सुरक्षितनहीं है। विवाह समारोह में एक युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या होना अपने आप मे ंशर्म की बात है। उन्होने आरोप लगाय कि पुलिस राजनीतिक  दबाव में कार्य कर रही है।

पांच सदस्यीय समिति  के बीच हुआ पोस्टमार्टम

 मेडिकल कालेज  के पोस्टमर्टम  हाऊस मे  दोपहर बाद गठित की गयी पांच सदस्यीय  समिति के बाद युवती की पोस्टमार्टम आरंभ  हुआ। इस दौरान कई थानों की पुलिस वहां पर माौजूद रही। पोस्टमार्टम की वीडियो ग्राफी की गयी।

परिजनों  का दबाव देकर सील किया मैरिज होम

मंगलवार सुबह के समय आक्रोशित परिजनों ने गढ़ रोड पर मोर्चरी के सामने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई और मंडप पर सील लगाने की बात कही गई।   मामला  हाथ से  निकालता देखा  पुलिस ने आनन.फानन में मंडप पर ताला डाल दिया । इस मामले में  एसएसपी प्रभाकर चौधरी का  कहना  है कि किसी अन्य युवक के साथ युवती लापता हो गई थी। बाद में युवती मृत अवस्था में मिली है। रवि बालियान से पूछताछ की जा रही है। परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अभी ३०२ में मुकदमा दर्ज  कराया गया है। पीएम रिपोर्ट आने पर अगर दुष्कर्म  की पुष्टिï होती है तो धाराओं को बढाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts