मेरठ। शनिवार को जिला पर्यावरण समिति एवं वृक्षारोपण समिति की बैठक सीडीओ  एवं डीएफओ  के द्वारा विकास भवन सभागार में ली गई । इसमें अंतर विभागीय वृक्षारोपण सत्यापन हेतु नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 1 सप्ताह में सभी विभाग अपने वृक्षारोपण की रिपोर्ट डीएफओ कार्यालय में प्रस्तुत करें। 

 बैठक  में  पंचायती राज, कृषि, ग्राम्य विकास विभाग आदि को जल्द रिर्पोट प्रेषित करने के लिये  निर्देशित किया गया।  सीडीओ शशांक चौधरी ने किसी भी लापरवाही के लिए विभागीय नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी की जाएगी और उनके खिलाफ कार्यवाही होगी। उन्होने साफ कहा कि सरकार की मंशा अनुरूप वृक्षारोपण को गंभीरता से लिया जाए ।

पर्यावरण समिति की बैठक में क्रेडिट रिस्पांस एक्शन प्लान के क्रियान्वयन की स्थिति के बारे में नोडल विभागों द्वारा अवगत कराया गया मेरठ में । कैसे अच्छा किया जाए इस बारे में विपिन निर्देश जारी किए गए जिसमें कूड़ा जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई एवं जुर्माना मौके पर ही लेने के निर्देश जारी किए गए।। इसमें मुख्य रूप से नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस, परिवहन विभाग ,यूपीपीसीबी, इंडस्ट्री, एनएचआई,आरआरटीएस,कृषि विभाग, नगर निकाय आदि ने अपनी प्रगति से अवगत कराया गया ।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts