मेरठ। इंस्टीट्यूशन इनोवेशन सेल ऑफ आईआईएमटी यूनिवर्सिटी तथा बीआईएफ/सीआईआईई के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय शिक्षा दिवस 11 नवंबर 2021 के उपलक्ष्य में ऑनलाइन/ऑफलाइन सेमिनार आयोजित किया गया। प्रमुख वक्ता के रूप में आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एच एस सिंह ने शिक्षा की महत्ता को निम्न श्लोक से रेखांकित किया

माता शत्रुः पिता वैरी येन बालों ने पाठितः ।।

न शोभते सभामध्ये हंसमध्ये बको यथा ॥

सेमिनार की मुख्य अतिथि प्रो. वीनस जैन, डिपार्टमेंट ऑफ हिस्ट्री, एमिटी यूनिवर्सिटी ने अपने व्याख्यान में शिक्षा व् संस्कार को समझाया। उन्होंने कहा कि शिक्षा और योग्यता में बहुत बारीक रेखा का अंतर है। उन्होंने कहा कि हम सभी को सत्य, प्रेम और करुणा के मार्ग पर चलना है।

सेमिनार को सफल बनाने में आईआईएमटी विश्वविद्यालय की प्रो वाइस चांसलर प्रो. दीपा शर्मा का विशेष सहयोग रहा और उनका दूर दृष्टिकोण सेमिनार की नींव बना। सेमिनार की कोआॅर्डिनेटर डाॅ शुभा द्विवेदी रहीं। सेमिनार की संयोजना में काॅलेज आॅफ एजुकेशन की डीन प्रोफेसर मंजू गुप्ता का विशेष योगदान रहा।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता व् आईआईएम्टी समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर  मयंक अग्रवाल जी ने सभी शिक्षकों व् विद्यार्थियों को राष्ट्रीय शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts